धर्मं

5 जून राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन…

13 फरवरी राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष राशि- दिन बहुत लाभदायक नहीं है। आज आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा दौड़-भाग भरी और तनावपूर्ण रहेगी। जीवनसाथी के ख़राब स्वास्थ्य की वजह से आपका कामकाज प्रभावित हो सकता है। अगर आप अपने मन की सुनें तो यह दिन ख़रीदारी के लिहाज़ से उम्दा है। आपको कुछ अच्छे कपड़ों और जूतों की ज़रूरत भी है।

वृष राशि- आज निवेश के जो नए अवसर आपकी ओर आएँ उनपर विचार करें। आपको चिंतामुक्त होकर अपने क़रीबी दोस्तों और परिवार के बीच ख़ुशी के लम्हे तलाशने की ज़रूरत है। आपके जीवनसाथी की ओर से मिला कोई ख़ास तोहफ़ा आपके खिन्न मन को ख़ुश करने में काफ़ी मददगार साबित होगा।

मिथुन राशि- आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे । पेट के रोंगों ख़ास तौर पर गैस के मरीज़ों को तले और वसा-युक्त आहार से दूर रहने की ज़रूरत है। इससे उनकी दिक़्क़त बढ़ सकती है। अचानक आए ख़र्चे आर्थिक बोझ बढ़ा सकते हैं। कोई पौधा लगाएँ। यह दिन दोस्तों-रिश्तेदारों के साथ शॉपिंग पर जाने का है। बस अपने ख़र्चों पर थोड़ी नज़र रखें।

कर्क राशि- आज आप  छोटी-छोटी बातों पर नाराज़ भी हो सकते हैं। भागीदारी वाले व्यवसायों और चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में निवेश न करें। रोमांस आपके दिल पर क़ाबिज़ है। अपने जीवनसाथी के साथ आप प्यार और रुमानियत से भरे पुराने दिन एक बार फिर जी पाएंगे। सेहत के लिहाज़ से दौड़ लगाना आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा क्योंकि यह मुफ़्त भी है और अच्छी एक्सरसाइज़ भी।

सिंह राशि-  आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है।किसी दोस्त की ज्योतिषीय सलाह आपकी सेहत के लिए काफ़ी उपयोगी रहेगी।परिवार के सदस्यों के साथ कुछ आराम के पल बिताएँ। आप अचानक गुलाबों की ख़श्बू से ख़ुद को सराबोर पाएंगे। वैवाहिक जीवन में स्नेह को दिखलाने का अपना महत्व है और इस चीज़ का अनुभव आज आप करेंगे।

कन्या राशि- जल्दबाज़ी में फ़ैसले न करें । दिन के कामों को सेहत बाधित कर सकती है। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा। रिश्तेदार आपके दुःख में भागीदार बनेंगे। अपनी परेशानियाँ उनसे बांटने में हिचकिचाएँ नहीं। निश्चित तौर पर आप उन्हें हल करने में सफल रहेंगे।

तुला राशि- आपकी बीती ज़िन्दगी का कोई राज़ आपके जीवनसाथी को उदास कर सकता है। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। घर में साफ़-सफ़ाई की ज़रूरत तुरंत है। हमेशा की तरह इस काम को अगली बार के लिए न टालें और कमर कस कर जुट जाएँ। खुलकर गाना गाना और जमकर नाचना आपकी हफ़्ते भर की थकान व तनाव को रफ़ूचक्कर कर सकता है।

वृश्चिक राशि- आपकी परेशानियों में इज़ाफ़ा कर सकता है। आपको अपनी भावनाओं को नियन्त्रित करने में कठिनाई होगी लेकिन आस-पास के लोगों से झगड़ा न करें नहीं तो आप अकेले रह जाएंगे। जो लोग प्रेम के संगीत में डूबे हुए हैं वही इसकी स्वर-लहरियों का आनन्द ले सकते हैं। अब आलस्य को ख़ुद पर हावी न होने दें और बाक़ी बचे कामों को झटपट हाथ में लें।

धनु राशि- जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं। तनाव और घबराहट से बचें क्योंकि ये आपकी सेहत पर असर डाल सकते हैं। अपने निवेश और भविष्य की योजनाओं को गुप्त रखें। आपके जीवन-साथी की लापरवाही संबंधों में दूरी बढ़ा सकती है। इसलिए दिन का बेहतर उपयोग करने की योजना बनाएँ।

मकर राशि- आज का दिन मज़े करने के लिहाज़ से बढ़िया है इसलिए अपनी पसंदीदा चीज़ों और काम का लुत्फ़ उठाएँ।  नया आर्थिक क़रार अंतिम रूप लेगा और धन आपकी तरफ़ आएगा। साथ में समय गुज़ारने का यह बढ़िया मौक़ा है। नकारात्मक विचार ज़हर से भी ज़्यादा ख़तरनाक होते हैं योग व ध्यान का सहारा लेकर आप इस नकारात्मकता का नाश कर सकते हैं।

कुम्भ राशि- नए विचारों और आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक़्त। गाड़ी चलाते समय सावधान रहें। हालाँकि आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा लेकिन पैसे का लगातार पानी की तरह बहते जाना आपकी योजनाओं में रुकावट पैदा कर सकता है। आज बच्चों के साथ समय बिताकर आप कुछ सुकून भरे पल जी सकते हैं।

मीन राशि- आज अपने जीवनसाथी का वह रुख़ देखने को मिलेगा जो उतना अच्छा नहीं है।कामकाम में आपकी तेज़ी लम्बे समय से चली आ रही समस्या का समाधान कर देगी। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। परेशान न हों क्योंकि काम करके आप अपने अनुभव को और बढ़ा सकते हैं।

Leave a Comment