धर्मं

6 जून राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन…

13 फरवरी राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष राशि- आज का दिन  ज्ञान की प्यास आपको नए दोस्त बनाने में मददगार साबित होगी। आज हो सकता है कि पहली नज़र में ही आपको कोई पसंद कर ले। आपका जीवनसाथी बिना जाने कुछ ऐसा ख़ास काम कर सकता है जिसे आप कभी भुला नहीं पाएंगे।

वृष राशि- आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है। उन लोगों की तरह बर्ताव न करें जो अपने सपनों की ख़ातिर अपने घर और सेहत को क़ुर्बान कर देते हैं और सिर्फ़ अपनी महत्वाकांक्षाओं के पीछे भागते हैं। अचानक आए अप्रत्याशित ख़र्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं।

मिथुन राशि- अपने जीवन-साथी के साथ बेहतर समझ ज़िन्दगी में ख़ुशी, सुकून और समृद्धि लाएगी। अपने दोस्त से बहुत लम्बे समय बाद मिलने का ख़याल आपके दिल की धड़कन को बढ़ा सकता है। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा। खुदरा और थोक व्यापारियों के लिए अच्छा दिन है।

कर्क राशि-  रुका हुआ धन मिलेगा और आर्थिक हालात में सुधार आएगा। बच्चे को रोमांचक समाचार ला सकते हैं। अपनी कार्यकुशलता बढ़ाने के लिए नयी तकनीकों का सहारा लें। आपकी शैली और काम करने का नया अन्दाज़ उन लोगों में दिलचस्पी पैदा करेगा, जो आप पर नज़दीकी से ग़ौर करते हैं।

सिंह राशि- ऐसे काम करें जिनसे दूसरों के मामलों में दख़लअंदाज़ी से बचें। रोमांस का मौसम है।बच्चों के साथ आप सुकून पाएंगे। बच्चों की यह क्षमता क़ुदरती है और न केवल आपके परिवार के बच्चों में, बल्कि हर बच्चे में यह गुण होता है। लेकिन अपने जज़्बात क़ाबू में रखें, नहीं तो रिश्ते में खटास पैदा हो सकती है।

कन्या राशि- आज आप महसूस करेंगे कि प्यार दुनिया में हर मर्ज़ की दवा है। जीवन-साथी ख़ुशी की वजह साबित होगा। संदिग्ध आर्थिक लेन-देन में फँसने से सावधान रहें। अपने काम और शब्दों पर ग़ौर करें क्योंकि आधिकारिक आंकड़े समझने में मुश्किल होंगे, अगर आप कुछ गड़बड़ करते हैं तो। आपका अपने जीवनसाथी के साथ तनावपूर्ण संबंध रह सकता है।

तुला राशि- अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है। गाड़ी चलाते समय सावधान रहें। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। किसी बुज़ुर्ग की सेहत चिंता का सबब बनेगी। आज के दिन आप वैवाहिक जीवन का असली स्वाद चख सकते हैं।

वृश्चिक राशि- आने वाले समय में दफ़्तर में आपका आज का काम कई तरीक़े से असर दिखाएगा। बेचैनी की कसमसाहट आपको परेशान कर सकती है। इससे बचने के लिए टहलने निकलें और ताज़ा हवा में गहरी साँसें लें। घरेलू मामलों और काफ़ी समय से लंबित घर के काम-काज के हिसाब से अच्छा दिन है। आज आपको अपने प्रिय की याद सताएगी।

धनु राशि- जो आप करना चाहते हैं उस ओर क़दम बढ़ाने में घबराएँ नहीं। आज आपको लाभ मिलेगा क्योंकि परिवार के सदस्य आपके सकारात्मक रुख़ से प्रभावित होंगे और उसे सराहेंगे। सम्हल कर दोस्तों से बात करें क्योंकि आज के दिन दोस्ती में दरार पड़ने की आशंका है। अगर आप कोई नया व्यवसाय या योजना शुरू करने की सोच रहे हैं तो जल्दी ही फ़ैसला करें क्योंकि आपके सितारे महरबान हैं।

मकर राशि– वे लोग ख़ुशक़िस्मत हैं जो अपने ग़ुस्से पर क़ाबू रख सकते हैं। इससे पहले कि आपका ग़ुस्सा आपको ख़त्म करे आप उसे ख़त्म कर दें। आपके प्रिय के कड़वे शब्दों के कारण आपका मूड ख़राब हो सकता है। मुमकिन है कि आपके वरिष्ठ आपके साथ ज़रूरत से ज़्यादा सख़्ती से पेश आएँ। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे।

कुम्भ राशि- आप किसके साथ आर्थिक लेन-देन कर रहे हैं। बाहरी लोगों के अवांछित हस्तक्षेप के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तनाव पैदा हो सकता है। सारी दुनिया की मदहोशी उन ख़ुशनसीबों के बीच सिमट जाती है जो प्यार में हों। जी हाँ आप वही ख़ुशनसीब हैं। वैवाहिक जीवन में कई उतार-चढ़ाव के बाद एक-दूसरे के प्यार को सराहने का यह सही दिन है।

मीन राशि- आपके महसूस करेंगे कि फ़िज़ाओं में प्यार घुला हुआ है। नज़रें उठाकर तो देखिए आपको सब-कुछ प्रेम के रंग में रंगा दिखाई देगा। सेहत को देखभाल की ख़ास ज़रूरत है। जिन लोगों को आप जानते हैं उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे।दफ़्तर की राजनीति हो या फिर कोई विवाद, चीज़ें आपके पक्ष में झुकी नज़र आएंगी।

Leave a Comment