धर्मं

29 मार्च राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन…

13 फरवरी राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन

मेष राशि- आज आराम के लिए बहुत कम समय है क्योंकि पहले के टाले हुए काम आपको व्यस्त रखेंगे। अपनी ख़ुशियों को दूसरों के साथ साझा करना आपकी सेहत को भी बेहतर करेगा। हालात का सामना धैर्य से करना ही अच्छे परिणाम दे सकता है। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं।

वृषराशि- मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। बहन का स्नेह आपको प्रोत्साहन देगा। आपमें से जो दफ़्तर में ओवरटाइम कर रहे थे और ऊर्जा की कमी से जूझ रहे थे आज उन्हें फिर वैसी ही समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है। कामकाज के दौरान तनाव आपकी मानसिक शान्ति भंग कर सकता है। यात्रा और भ्रमण वग़ैरह न सिर्फ़ आनन्ददायक सिद्ध होंगे बल्कि काफ़ी शिक्षाप्रद भी रहेंगे।

मिथुन राशि- इकतरफ़ा प्यार आपके लिए काफ़ी ख़तरनाक साबित होगा। तनाव का तबियत पर ख़राब असर हो सकता है। हँसी-मज़ाक में कही गयी बातों को लेकर किसी पर शक़ करने से बचें। सहकर्मियों और कनिष्ठों के चलते चिंता और तनाव के क्षणों का सामना करना पड़ सकता है। हितकारी ग्रह कई ऐसे कारण पैदा करेंगे जिनकी वजह से आज आप ख़ुशी महसूस करेंगे। जीवनसाथी के कारण कुछ नुक़सान हो सकता है।

कर्क राशि- दोदोस्त आपका परिचय किसी ख़ास इंसान से कराएंगे जो आपकी सोच पर गहरा प्रभाव डालेगा। आपका माता-पिता की सेहत पर ध्यान न देना ख़तरनाक साबित हो सकता है और उनकी बीमारी को लम्बा खींच सकता है। राहत के लिए तत्काल डॉक्टर की सलाह लें। अगर आप जल्दबाज़ी में निष्कर्ष निकालेंगे और ग़ैर-ज़रूरी काम करेंगे तो आज का दिन काफ़ी निराशाजनक हो सकता है। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं।

सिंह राशि- दोस्त शाम के लिए कोई बढ़िया योजना बनाकर आपका दिन ख़ुशनुमा कर देंगे। मुहब्बत और रोमांस आपको ख़ुशमिज़ाज रखेगे। ध्यान और आत्म-चिन्तन लाभदायक सिद्ध होगा। आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। आज के दिन आप सबके ध्यान का केंद्र होंगे और सफलता आपकी पहुँच में होगी। जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर आप चिंतित रह सकते हैं।

कन्या राशि- आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे तो आर्थिक नुक़सान तक़रीबन पक्का है। भावनात्मक तौर पर बहुत अच्छा दिन नहीं होगा। इससे पहले कि वरिष्ठ को पता लगे लंबित काम जल्दी ही निबटा लें। यात्रा करना फ़ायदेमंद लेकिन महंगा साबित होगा। रिश्ते ऊपर स्वर्ग में बनते हैं और आपका जीवनसाथी आज यह साबित कर सकता है।

तुला राशि- सम्हल कर दोस्तों से बात करें क्योंकि आज के दिन दोस्ती में दरार पड़ने की आशंका है। अचानक नए स्रोतों से धन मिलेगा जो आपके दिन को ख़ुशनुमा बना देगा। जिस पहचान और पुरस्कार की उम्मीद आप कर रहे थे वह बाद के लिए टल सकती है और आपको हताशा का सामना करना पड सकता है। जीवनसाथी की ओर से जानबूझ कर भावनात्मक चोट मिल सकती है जिसके चलते आप उदास हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि-  किसी भी क़ीमत पर अपना आपा न खोएँ नहीं तो परिवार में कभी न मिटने वाली दरार पड़ सकती है। अगर आप कोशिश करें तो आप शांति और तालमेल बनाए रखने में क़ामयाब रहेंगे। एक बंटा हुआ घर बिखर जाता है। प्यार का जज़्बा अनुभव के परे है लेकिन आज आप प्यार की इस मदहोशी की कुछ झलक पा सकेंगे। बहादुरी भरे क़दम और फ़ैसले आपको अनुकूल पुरुस्कार देंगे। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी।

धनु राशि- आर्थिक मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतने की ज़रूरत है। अपने विचार व्यक्त करने में हिचकिचाएँ नहीं। आत्मविश्वास की कमी को ख़ुद पर हावी न होने दें क्योंकि यह सिर्फ़ आपकी समस्या को और जटिल बनाएगा साथ ही आपकी तरक़्क़ी में भी रोड़ा अटकाएगा। प्रेम-जीवन में आशा की नयी किरण आयेगी। दफ़्तर का माहौल आज आपके लिए काफ़ी मुश्किल हो सकता है। जीवनसाथी से अच्छी बातचीत हो सकती है आप महसूस करेंगे कि आप-दोनों में कितना प्यार है।

मकर राशि- जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। कुछ रचनात्मक करने के लिए अपने दफ़्तर से जल्दी निकलने की कोशिश करें। आज आप दूसरे दिनों की तुलना में अपने लक्ष्यों को कुछ ज़्यादा ही ऊँचा तय कर सकते हैं। अगर परिणाम आपकी उम्मीद के मुताबिक़ न आए तो निराश न हों। अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें। जीवनसाथी से आपको अपने दिल की सारी बातें करने का भरपूर समय मिलेगा।

कुम्भ राशि- आज आपको अपने होशियारी और प्रभाव का उपयोग संवेदनशील घरेलू मुद्दों को हल करने के लिए करना चाहिए। प्यार का जज़्बा ठण्डा पड़ सकता है। अगर आपका साथी अपना वादा न निभाए तो बुरा महसूस न करें आपको बैठकर बातचीत के ज़रिए मामला सुलझाने की ज़रूरत है। चिट्ठी-पत्री में सावधानी बरतने की ज़रूरत है। जब आप किसी के साथ रहते हैं तो थोड़े-बहुत झगड़े होते ही हैं। आपका अपने जीवनसाथी से वाद-विवाद हो सकता है।

मीन राशि- आज के दिन  आप ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करें या आपका बटुआ खो भी सकता है ऐसे मामलों में सावधानी की कमी आपको नुक़सान पहुँचा सकती है। आज के दिन रोमांस में बाधा आ सकती है क्योंकि आपके प्रिय का मूड ज़्यादा अच्छा नहीं है। आप जिस प्रतियोगिता में भी क़दम रखेंगे आपका प्रतिस्पर्धी स्वभाव आपको जीत दिलाने में सहयोग देगा। आपको महसूस हो सकता है कि आपके जीवनसाथी ने आपको चोट पहुँचाई है।

Leave a Comment