धर्मं

बुध पहुंचा मिथुन राशि में, किसको होगा फायदा, जाने अपनी राशि के अनुसार

बुध पहुंचा मिथुन राशि में, किसको होगा फायदा, जाने अपनी राशि के अनुसार

आज बुध के अपनी राशि मिथुन में आ जाने के कारण, इस गोचर से 25 जून तक कई राशि वालों को लाभ और उन्नति का मौका मिलेगा। इस बीच सूर्य के साथ बुध का संयोग भी होगा जो आपके लिए लाभदायक हो सकता है। देखिए आपकी राशि पर बुध के इस गोचर का क्या प्रभाव पड़ेगा।

मेष राशि
मेष राशि के जातकों के लिए यह गोचर मिश्रित प्रभाव लेकर आ रहा है। बुध आपकी राशि से तीसरे भाव में प्रवेश करेगा। आपको भाई-बहन पूरा साथ मिलेगा, साथ ही आपको आर्थिक सहयोग भी प्राप्त होगा। अगर आप कोई नया काम शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं तो यह समय आपके लिए अच्छा रहेगा। धार्मिक क्रियाओं में भी आपका मन लगेगा। बुधवार के दिन ताजा फल का दान जरूर करें।

वृषभ राशि
इस राशि के जातकों की कुंडली के दूसरे भाव में बुध का गोचर होगा। इस गोचर में आपको तरह-तरह के व्यजन खाने को मिलेंगे। अपने शब्दों का चयन सोच-समझकर करें। अपनी लव-लाइफ पर ध्यान देने की जरूरत होगी। विद्यार्थियों को भी सफलता मिलेगी और पढ़ाई में रुचि बढ़ेगी। अगर आप प्रॉपर्टी के व्यवसाय से जुड़े हुए हैं तो आपको फायदा होगा। बुधवार के दिन कनिष्ठ उंगली में पन्ना रत्न धारण करें।

मिथुन राशि
बुध ग्रह का आपकी राशि में ही गोचर हो रहा है। यह गोचर आपके लिए काफी लाभदायक रहेगा। इस गोचर से आपकी छवि एक सकारात्मक और सुलझे हुए व्यक्ति के तौर पर उभरेगी। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। घर में वातावरण और खुशहाली का माहौल रहेगा। जीवनसाथ के साथ आपके रिश्ते और अधिक मजबूत और मधुर होंगे। आप हर रोज ओम बुं बुधाय नम: मंत्र का जाप करें।

कर्क राशि
इस गोचर का मिलाजुला असर आपको देखने के लिए मिल सकता है। कानूनी मामलों के पीछे आपका धन खर्च हो सकता है। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। गोचर के दौरान आप किसी विदेशी यात्रा पर जा सकते हैं। आपको विदेशी संबंधों से लाभ मिलने की प्रबल सम्भावना है। आप हर रोज श्री विष्णु मंदिर में जाकर शुद्ध घी का दीपक जलाएं।

सिंह राशि
बुध आपकी राशि के ग्यारहवें भाग में गोचर कर रहा है। इससे आपको आर्थिक लाभ के साथ बौद्धिक लाभ भी होगा। ऑफिस में अधिकारीगण और साथ काम करने वाले आपका काम में पूरा सहयोग करेंगे। करियर के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए आपको कई अवसर प्राप्त होंगे। छात्रों के लिए यह समय काफी अच्छा रहेगा। हर रोज सूर्य देव को जल चढ़ाएं और उनकी उपासना करें।

कन्या राशि
यह गोचर आपकी राशि के दसवें भाग में होगा। इस स्थिती में आपका पूरा ध्यान काम पर रहेगा। अधिकारियों के साथ आपके अच्छे संबंध बनेंगे, इससे आपको भविष्य में काफी फायदा मिलेगा। अगर घर में किसी तरह का विवाद हो जाए तो उसको खत्म करने का प्रयास करें। विदेश यात्रा पर जाने का योग बन रहा है। गोचर के दौरान बुधवार के दिन अपनी कनिष्ठ उंगली में उत्तम कोटी का पन्ना धारण करें।

तुला राशि
बुध आपकी राशि के आठवें भाग में गोचर कर रहा है। यह गोचर आपके लिए काफी सकारात्मक रहेगा। इस दौरान आपका समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। इस गोचर में आपका भाग्य आपका साथ देगा। आप विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। आपकी वाणी और किसी भी तरह के व्यवहार के कारण घर पर कोई वाद-विवाद ना हो, इसका ध्यान रखें। हर रोज ओम ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः मंत्र का जप करें।

वृश्चिक राशि
इस गोचर में आपको आर्थिक रूप से सावधान रहने की जरूरत होगी। आपको किसी भी क्षेत्र में लाभ मिलने के संकेत हैं। अपनी सेहत का ध्यान रखें। पिताजी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाणी पर संयम रखें, कोर्ट-कचहरी के चक्कर में ना पड़ें। बुधवार के दिन गौशाला में साबुत मूंग की दाल दान में दें।

धनु राशि
बुध आपकी राशि के सांतवे भाग में गोचर करेगा। जीवनसाथी को लेकर किसी भी तरह का विवाद हो सकता है। नौकरी पेशा वाले लोगों का प्रमोशन हो सकता है। समाज में आपकी छवि सुधरेगी। वाहन चलाने में विशेष सावधानी की आवश्‍यकता है। गोचर के दौरान गाय को गुड़ खिलाएं।

मकर राशि
यह गोचर आपके लिए लाभदायक रहेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों के फैसले आपके पक्ष में आ सकते हैं। आपको कठीन परिश्रम के चलते सफलता जरूर मिलेगी। इससे आपके ज्ञान में वृद्धि होगी। उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए आप दूसरे स्थान पर जा सकते हैं। विष्णु सहस्त्रनम स्त्रोत का जाप करें।

कुंभ राशि
यह गोचर आपकी राशि के पांचवे भाग में करेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। आपको अचानक लाभ होगा। मन में नए विचार आ सकते हैं। आमदनी में वृद्धि की संभावना नजर आ रही है। इस गोचर से शुभ और सकारात्‍मक परिणाम आपको प्राप्त होंगे। परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी।

मीन राशि
आपकी राशि के चौथे भाव में गोचर करेगा। आप अपने परिवार की तरफ ज्यादा ध्यान दे सकते हैं। नया घर तथा वाहन खरीदने के योग बन रहे हैं। सोच-विचार कर अपना फैसला लें। हरे रंग की गणेश जी की प्रतिमा को दूर्वा चढ़ाएं।

Leave a Comment