धर्मं

चाहते है घर में सुख—शांति तो रामनवमी पर करें ये उपाएं

* जातक जीवन में यदि किसी बड़ी समस्या से परेशान हो तो वह दिन में 3 बार श्रीरामचन्द्र कृपालु भजु मन…, का पाठ भगवान श्रीराम के मंदिर में या उनके चित्र के सामने करें, इससे बड़ी से बड़ी समस्या दूर हो जाती है।

श्रीराम स्तुति : श्री राम चंद्र कृपालु भजमन…

* रामनवमी के दिन कोई भी स्त्री (पत्नी) रात्रि में खीर बना लें और उस खीर को चन्द्रमा की रोशनी में एक घंटे तक रखें। फिर पति-पत्नी दोनों साथ मिलकर खीर खाएं। इस उपाय से दोनों के बीच आ रही दूरियां दूर होकर प्रेम बढ़ता है, तथा उनका वैवाहिक जीवन सुखमय व्यतित हो जाता है।

*
रामनवमी के दिन 1 कटोरी में गंगा जल अथवा पानी लेकर राम रक्षा मंत्र ‘ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं रामचन्द्राय श्रीं नम:’ का 108 बार जाप करके पूरे घर के कोने-कोने में उस जल का छिड़काव करें, तो घर का वास्तुदोष तथा भूत-प्रेत, नजर बाधा, तंत्र बाधा आदि समाप्त हो जाते हैं। यह उपाय आप अपने ऑफिस-दुकान या व्यवसाय स्थल में भी कर सकते हैं।

* जो भी गृहस्थ इन कठिन मंत्रों का जप नहीं कर सकते, वे भगवान राम की स्तुति ‘श्रीरामचन्द्र कृपालु भजु मन…’ का प्रतिदिन गान करें। पौराणिक शास्त्रों के अनुसार भगवान श्रीराम की इस स्तुति का गान करने से जीवन में किसी भी प्रकार के कष्ट नहीं आते।

Leave a Comment