धर्मं

साप्ताहिक भविष्यफल 17 से 23 जून 2018….

साप्ताहिक राशिफल 14 से 20 मई 2018………

ज्योर्तिविद पं. संजय शर्मा

मेष -माता की चिंता कम होगी, परिवार के अंदर सामंजस्य का वातावरण रहेगा। मनोरंजन में समय व्यतीत होगा, आपकी योग्यता के अनुरूप काम मिलेगा। ऋण लेने की योजना फलीभूत होगी एवं इससे भाग्य के अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। जीवन साथी के हस्तक्षेप से भाग्य में अचानक व्रद्धि होगी । पिता से मतभेद हो सकते है , पीठ में तकलीफ बढ सकती है प्रशासनिक लाभ एवं लाभकारी यात्रा के योग बनेंगे।

वृषभ – आपके पराक्रम में वृद्धि होगी , जितनी मेहनत करेंगे उससे अधिक सफलता मिलेगी। भूमि भवन से संबंधित समस्या हल होगी,सामाजिक सम्मान में बढ़ोतरी होगी। संतान पक्ष की चिंता दूर होगी, शिक्षा के क्षैत्र में घर से दूर जाने पर अधिक सफलता मिलेगी। आलस्य आप में क्रोध की अधकता ला सकता है अतः आलस्य का परित्याग करें। अनिर्णय की स्थिति निर्मित होगी , न्यायालय में आपका पक्ष मजबूत रहेगा, अपने व्यय को संतुलित करने में लगे रहेंगे और सफल भी होगे।

मिथुन – वाणी की मधुरता से काम बना लेंगे है कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है। संचार माध्यम से कोई सूचना मिलेगी , गले में कोई तकलीफ होने से मानसिक तनाव बढ सकता है,जनता से जुड़ाव गहरा होगा, समाजिक प्रतिष्ठा में बढोत्तरी होगी , आपकी हंसमुख छवि आपके काम बना देगी, भाई बहनो से कुछ मनमुटाव हाने की संभावना है , जीवन साथी के सहयोग से आपकी कार्यशैली में बदलाव आ सकता है , अचानक भाग्य उछाल मार सकता है ।

कर्क – अचानक मान सम्मान में बढोत्तरी होगी ।भ्रमण मनोरंजन के अवसर प्रचुर मात्रा में आयेंगे शेयर मार्केट में इनवेस्ट करने का मन बनेगा, किसी को उधार देते समय ध्यान रर्खें कोई सूचना आपके मन को आंदोलित कर देगी , गले में कोई तकलीफ हो सकती है। राजनीतिक क्षैत्र में अचानक फायदा मिलने लगेगा, लम्बी ड्राईव पर जाने की योजना बन सकती है , प्रणय के क्षैत्र में सफलता मिल सकती है, गूढ ज्ञान प्राप्त करने की इच्छा बलवती होगी।

सिंह – अत्यधिक खर्च आपको विचलित कर सकता है। नींद अच्छी आयेगी । मनपसंद एवं सुन्दर वस्तु की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा, मन में चंचलता रहेगी। वाकचातुर्य एवं चपलता से लाभ होगा, अचानक धन की प्राप्ति होगी। अनिर्णय की स्थिति बनेगी, पीठ की तकलीफ बढ सकती है, सुख सुविधा के साधनों में वृद्धि होगी, जीवन साथी से मतभेद के बाद सुलह हो सकती है । प्रणय के क्षैत्र में सफलता मिलने के प्रबल योग है ।

कन्या – आय एवं लाभ के स्रोत में वृद्धि होगी। आपकी महत्वकांक्षा आपको सम्मान दिलवा। सकती है,मनोनूकूल परिणाम मिलने में संदेह रहेगा,आलस्य का त्याग करें अन्यथा हानि होगी । आपकी छवि एक बड़े नेता,अभिनेता के समान होगी एवं आपका व्यक्तित्व निखरा हुआ होगा । प्रतिष्ठा में वद्धि होगी, लोकप्रियता में बढोत्तरी होगी , नया व्यवसाय आरंभ करने की योजना बना सकते है , वाणी की उग्रता काम बिगाड़ सकती है , धार्मिक कार्यों में मन लगेगा यात्रा हो सकती है ।

तुला – सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी ,राजनीति से जुड़े लोगो के लिये समय उत्तम है । प्रचुर मात्रा में धन प्राप्ति होगी ,बड़े भाई बहनो के साथ से मंजिल आसान बनेगी। किसी मूल्यवान वस्तु के पाने की अभिलाषा पूरी होगी ,घूमने फिरने की योजना बनेगी। आपकी स्पष्टवादिता एवं आक्रामकता आपके काम बना सकती है, अपनी हिम्मत से उत्तम लाभ अर्जित करेंगे। संचार माध्यम में सफलता मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। भाग्य से कोई वस्तु अचानक मिल सकती है, विशेष सूचना मिल सकती है।

वृश्चिक – धार्मिक एवं मांगलिक यात्रा के योग है, आध्यात्म के क्षैत्र में सफलता मिलेगी। किसी उंचे पद पर नियुक्ती की संभवना है , नई नौकरी मिलने के प्रबल योग है लाभ के नये अवसर की प्राप्ति होगी , स्थाई एवं अन्य साधनो से आय प्राप्त होगी। जनसंबंधें से लाभ मिलने की संभावना प्रबल है, छोटे भाई बहनों की मदद मिलेगी, अनिर्णय की स्थिति बनी रहेगी, अपनी छवि में निखार लरने का प्रयत्न सफल रहेगा, स्वास्थ्य का ध्यान रखें , चोट लग सकती है ।

धनु – वाहन आदि का प्रयोग सावधानी से करें एवं अपने वाहन को सेफ झोन में ही पार्क करें। अचानक किसी तरह से धन लाभ होगा , किसी विवाद में फंस सकते है । उच्चाधिकारी एवं प्रतिष्ठित जनो से मेलजोल संपर्क उत्तम रहेगा ,यष और कीर्ति का झंडा फहरायेगें भाग्य साथ रहेगा एवं भाग्य से ही सम्मान में वृद्धि होगी, जीवन साथी का कार्यों में सहयोग उत्तम रहेगा ,गले में तकलीफ हो सकती है, संतान से लाभ होगा , संचित धन के कुछ नया काम करेंगे। सम्मान के संबंध में अप्रिय स्थिति निर्मित होगी।

मकर – रोजगार के क्षैत्र में सफलता मिलेगी,जीवन साथी से संबंध मधुर होगें। दुघर्टना, चोट आदि का भय रहेगा , अकारण तनाव के कारण अप्रसन्नता अनुभव करेंगे। पूजा पाठ में मन लगेगा देव दर्षन भी हो सकते है और इसके लिये यात्रा भी हो सकती है। संतान की मदद करना पड़ सकती है । ससुराल में किसी की मदद करना पड़ सकती है। पैरो में तकलीफ बढ सकती है , वाणी एवं खर्चों पर नियंत्रण आवश्यक है इसके बाद भी लाभ उत्तम ही रहेगा।

कुंभ – मामा या मौसी की तरफ से कोई गिफ्ट मिलेगा ,ननिहाल से संबंधो में प्रगाढ़ता आयेगी। मन शांत एवं प्रसन्न रहेगा, मेडिटेषन कर सकते है, जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते है । देषाटन की योजना बना सकते है , गुप्त रूप से ज्ञान एवं धन की प्राप्ति हो सकती है। कार्य की प्राप्ति के लिए भटकना नहीं पडेगा, छोटे र्भाई बहनो के सहयोग से सफलता मिलेगी। राज्य क्षैत्र में सफलता मिलेगी, विवादित मामलों मे विजय मिलेगी, यात्रा लाभकारी होगी। परिचय क्षैत्र के द्वारा लाभ प्राप्त करेंगे ।

मीन – आपके हृदय में बसा कलाकार बहार आने की कोषिष करेगा,दोस्तों के साथ घूमने जायेंगे । यात्रा के दौरान अपने सामान को सम्हाल कर रखें गुम होने की संभावना है। रोमांटिक मूड में रहेगें एवं घूमने फिरने जा सकते है ,भागीदारी के कार्यों में सफलता मिलेगी। अनिर्णय की स्थिति से काम बिगड़ सकता है, विवाद की स्थिति को टालना हितकर रहेगा कारोबारी यात्रा करना पड़ सकती है । जीवनसाथी की मदद से लाभ की संभावना है विवादित मामलों में लाभ की संभावना प्रबल है ।

Leave a Comment