खेल

अश्विन ने जहीर खान को छोड़ा पीछे, बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड…

अश्विन ने जहीर खान को छोड़ा पीछे, बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड…

नई दिल्ली । बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और अफगानिस्तान के बीच ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेले जा रहा है। अफगानिस्तान के पहले टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान की पहली पारी को केवल 109 रनों पर समेट कर उसे फालो ऑन खेलने पर मजबूर कर दिया। टीम इंडिया के लिए रविचंद्रन अश्विन ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। अश्विन ने सिर्फ 8 ओवर में 27 रन देकर 4 विकेट झटके।

अश्विन ने अपने इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत एक बहुत बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। अश्विन के टेस्ट विकेटों की संख्या अब 315 हो चुकी है और वह भारत के लिए टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की फेहरिस्त में चौथे नंबर पर आ गए हैं

अश्विन ने इस मामले में पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 311 विकेट अपने नाम किए थे। इस लिस्ट में पूर्व दिगज्ज लेग स्पिनर अनिल कुंबले 619 टेस्ट विकेटों के साथ शीर्ष पर हैं।

इसके अलावा भारत के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अपना 100वां टेस्ट विकेट हासिल किया और यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह भारत के आठवें तेज गेंदबाज बने। उमेश ने अफगानिस्तान के रहमत शाह को एलबीडब्ल्यू आउट करके टेस्ट मैचों में विकेटों का सैकड़ा पूरा किया।

Leave a Comment