खेल

मैड्रिड ओपन में बड़ा उलटफेर – ब्रिटेन के एडमंड ने नोवाक जोकोविच को हराया

मैड्रिड ओपन में बड़ा उलटफेर – ब्रिटेन के एडमंड ने नोवाक जोकोविच को हराया

मैड्रिड। ब्रिटेन के काइल एडमंड ने अपने करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज करते हुए विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच को मैड्रिड ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में तीन सेटों में 6-3 2-6 6-3 से उलटफेर का शिकार बना दिया। हालांकि मौजूदा नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने जीत के साथ तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है।

दो बार के चैंपियन जोकोविच ने इस वर्ष अभी तक एक भी निर्णायक सेट नहीं जीता है और वह इससे पहले मार्टिन क्लिजान, डॉमिनिक थिएम और तारो डेनियल से निर्णायक सेट हारे हैं और इसी सूची में अब एडमंड का नाम भी जुड़ गया है। एडमंड ने 30 वर्षीय सर्बियाई खिलाड़ी की निर्णायक सेट के आठवें गेम में सर्विस ब्रेक करते हुए इस वर्ष अपनी 14वीं जीत दर्ज कर ली।

विश्व के 22वें नंबर के इंग्लिश खिलाड़ी ने जीत के बाद कहा – नोवाक को हराना बहुत अच्छा अनुभव रहा। अब समय आ गया है जब हम इन खिलाड़यिों को हरा सकते हैं। ब्रिटिश खिलाड़ी का तीसरे दौर में आठवीं सीड बेल्जियम के डेविड गोफिन के साथ मुकाबला होगा। पिछले काफी समय से कोहनी की चोट से जुझ रहे जोकोविच गत वर्ष विंबलडन के बाद से किसी टूर्नामेंट के अंतिम आठ में नहीं पहुंचे हैं। वह गत माह मोंटे कार्ला और बार्सिलोना में भी जल्द बाहर हो गए थे।

Article मैड्रिड ओपन में बड़ा उलटफेर – ब्रिटेन के एडमंड ने नोवाक जोकोविच को हराया took from India’s Fastest Hindi News portal.

Leave a Comment