खेल

FIFA World Cup: हैरी केन ने अंतिम क्षणों में इंग्लैंड को ट्‍यूनीशिया पर दिलाई जीत

FIFA World Cup: हैरी केन ने अंतिम क्षणों में इंग्लैंड को ट्‍यूनीशिया पर दिलाई जीत

वोल्गोग्रेड। कप्तान हैरी केन के दो गोलों की मदद से इंग्लैंड ने फुटबॉल विश्व कप के ग्रुप ‘जी’ में ट्‍यूनीशिया को 2-1 से हरा दिया। केन ने विजयी गोल इंजुरी टाइम में दागा।

केन ने 11वें मिनट में गोल दागते हुए इंग्लैंड को 1-0 की बढ़त दिलाई, लेकिन ट्‍यूनीशिया ने 35वें मिनट में विवादास्पद गोल की मदद से बराबरी कर ली। इंग्लैंड के काइल वॉकर ने फकरदीन बेन यूसुफ को अपने हाथों से रोका और रैफरी विलियम रोल्डन ने पेनल्टी का इशारा कर दिया। फर्जानी सैसी ने पेनल्टी पर गोल दागते हुए ट्‍यूनीशिया को 1-1 की बराबरी दिलाई।

दूसरे हाफ में इंग्लैंड ने गोल करने के कई मौके गंवाए अन्यथा उसकी जीत का अंतर ज्यादा होता। इंग्लैंड ने कई बार पेनल्टी की अपील की लेकिन रैफरी रोल्डन हर बार इंकार करते रहे। ऐसा लगने लगा था कि इंग्लैंड को अंक बांटना होगा तभी दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम में केन ने अपना तथा टीम का दूसरा गोल दागा। किरेन ट्रिपियर द्वारा लिए गए कॉर्नर पर हैरी मैगुएर के हैडर पर गेंद अनमार्क्ड खड़े केन के पास पहुंची जिन्होंने आसानी से गोल दागते हुए इंग्लैंड को 2-1 की निर्णायक बढ़त दिलाई।

नंबर गेम :

– हैरी केन ने इंग्लैंड के पिछले चारों मैचों में गोल दागे हैं। वे इंग्लैंड की तरफ से जबर्दस्त फॉर्म में दिख रहे हैं।
– इंग्लैंड के किरेन ट्रिपियर ने इस मैच में गोल करने के छह मौके बनाए, इस विश्व कप में किसी एक खिलाड़ी द्वारा बनाए गए यह सर्वाधिक मौके हैं।
– हैरी केन ने इस मैच में दो गोल दागे। इंग्लैंड की तरफ से किसी खिलाड़ी द्वारा विश्व कप मैच में दो गोल दागने का मौका 28 वर्षों बाद आया। इससे पहले गैरी लिनेकर ने 1990 में कैमरून के खिलाफ यह कारनामा किया था।

Leave a Comment