खेल

अलवर में क्रिकेट टीमों में हुए झगड़े के बाद फायरिंग, तीन घायल

alwar cricket match ends in clash, three injured in firing
alwar cricket match ends in clash, three injured in firing

अलवर। राजस्थान में अलवर जिले के ततारपुर में चल रही क्रिकेट प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में हार जाने से हुए झगड़े के बाद हारी टीम के समर्थकों द्वारा विजेता टीम एवं उसके लोगों पर हमला करने तथा गोली चलाने से एक महिला सहित तीन लोग घायल हो गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार घायल लोगों को अलवर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद फरार आरोपियों की दो गाड़ियों को खैरथल थाना पुलिस ने पकड़ लिया और एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। तातारपुर थाना पुलिस ने भी इस मामले में आठ-दस लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है।

फिलहाल मौके पर तनाव की स्थिति बनी हुई है और अतिरिक्त पुलिस जाप्ता तैनात किया गया है। क्षेत्र में तनाव के मद्देनजर पुलिस लोगों को समझाकर स्थिति सामान्य करने का प्रयास कर रही है।

ततारपुर में एक शराब ठेकेदार द्वारा क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसके सेमीफाइनल मैच चल रहे थे। ततारपुर की टीम सेमीफाइनल में हार गई और ततारपुर चौराहा की टीम सेमीफाइनल में जीत कर फाइनल में प्रवेश कर गई। ततारपुर की टीम को हार नागवार गुजरी और ततारपुर में जिस स्टेडियम में यह प्रतियोगिता खेली जा रही थी वहां पर झगड़ा हो गया।

आसपास के लोगों ने इस मामले को शांत कराया और जीतने वाली टीम और उसके लोग वापस आ रहे थे। उसी दौरान जीतने वाली टीम का एक साथी उमेश पीछे रह गया जिसके साथ हारने वाली टीम के लोगों ने मारपीट कर दी।

उमेश वहां से भागकर ततारपुर में आया तो वहां भी दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया। आसपास के लोगों ने दोनों टीमों के लोगों को समझाकर मामला शांत कराया। यह घटना सुबह करीब दस बजे की है।

इसके बाद ततारपुर चौराहे की टीम ने हारने वाली टीम के खिलाफ ततारपुर पुलिस थाने में मारपीट का मुकदमा दर्ज कराने के पश्चात हारने वाली टीम के लोग अपने कुछ लठैतों को साथ लेकर अपराह्न करीब चार बजे लगभग एक दर्जन वाहनों में भर कर आए और ततारपुर पेट्रोल पंप के पास ही स्थित मालियों की ढाणी में आकर ताबड़तोड़ हमला कर दिया।

घरों में खडे वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया और फायरिंग कर दी जिसमें मालियों की ढाणी निवासी रेखा, हरिओम एवं बलवीर के गोली लगने से गंभीर रुप से घायल हो गये। अन्य कई लोगों के भी चोंटे आई।

इस घटना के विरोध में मालियों की ढाणी सहित अन्य लोगों ने ततारपुर में जाम लगा दिया। करीब दो घंटे तक जाम रहने से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाकर जाम खुलवाया।

Article अलवर में क्रिकेट टीमों में हुए झगड़े के बाद फायरिंग, तीन घायल took from Sabguru News.

Leave a Comment