खेल

फ्रेंच ओपन : थीम को हराकर नडाल बने चैंपियन, 11वीं बार जीता खिताब

फ्रेंच ओपन : थीम को हराकर नडाल बने चैंपियन, 11वीं बार जीता खिताब

पेरिस। वर्ल्ड नंबर-1 स्पेन के राफेल नडाल ने आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम को हराकर साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम, फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट का पुरुष एकल का खिताब जीत लिया है। नडाल का यह 11वां फ्रेंच ओपन खिताब है। टॉप सीड नडाल ने रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में पहुंचे थीम को 6-4, 6-3, 6-2 से मात दी। स्पेनिश खिलाड़ी ने दो घंटे 42 मिनट में यह मुकाबला जीता।

रोलां गैरो पर नडाल ने दूसरी बार थीम को हराया है। उन्होंने पिछले साल सेमीफाइनल में थीम को मात दी थी। इस जीत के साथ ही नडाल ने फ्रेंच ओपन में अपना अपराजेय रिकॉर्ड बरकरार रखा है।

नडाल ने की फेडरर की बराबरीएक ग्रैंड स्लैम के फाइनल में जगह बनाने के मामले में राफेल नडाल ने रोजर फेडरर की बराबरी कर ली। फेडरर विबंलडन ओपन के फाइनल में 11 बार पहुंच चुके हैं। अब नडाल फ्रेंच ओपन के फाइनल में 11 बार पहुंचे हैं। 2014 के बाद से नडाल और थिएम के बीच अब तक 10 मैच खेले गए हैं। जिसमें नडाल ने 7 और थिएम ने 3 मैच अपने नाम किए हैं। रोलां गैरों पर दोनों के बीच ये दूसरा मुकाबला था। इससे पहले 2017 में सेमीफाइनल मुकाबले में नडाल ने जीत हासिल की थी।

Leave a Comment