खेल

मंधाना की बड़ी पारी के बावजूद हारी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया 6 विकेट से जीता

team

मुंबई। मेहमान टीम आॅस्ट्रेलिया ने गुरुवार से शुरू हुई ट्राई सीरीज में मेजबान भारत को छह विकेट से हराकर अपने अभियान का विजयी आगाज किया।

मुंबई में हुए सीरीज के पहले मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने निर्धारित ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 152 रन बना, जवाब में आॅस्ट्रेलिया ने चार विकेट के नुकसान पर 11 गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया है। भारतीय पारी में स्मृति मंधाना 67 के अर्धशतकीय पारी खेली।

भारतीय पारी में स्मृति मंधाना 67 के अर्धशतकीय पारी खेली। उनकी पारी और अनुजा पाटिल की ओर से दिए गए 35 रनों के योगदान के दम पर भारत 152 रनों का स्कोर बना सका। इसके अलावा, टीम की कोई भी बल्लेबाज अधिक देर तक मैदान पर नहीं टिक पाई।

मंधाना ने अपनी पारी में 41 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौके और दो छक्के लगाए। पाटिल ने 21 गेंदों में छह चौके और एक छक्का लगाया।

आस्ट्रेलिया के लिए भारत की पारी को 152 रनों पर समेटने में एश्ले गार्डनर और एलिसे पैरी की भूमिका अहम रही। दोनों ने दो-दो विकेट लिए। इसके अलावा, डेलिसा किमिंसे ने एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया को बेथ मूनी ने 45 रन बनाकर अच्छी शुरुआत दी। मूनी के अलावा, टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में एलिसे वैलानी (39) और मेग लानिंग (35) की भूमिका भी अहम रही।

Article मंधाना की बड़ी पारी के बावजूद हारी टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया 6 विकेट से जीता took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment