खेल

भारत का दूसरा विकेट गिरा

लोकेश राहुल 19 रन व शिखर धवन 23 रन बनाकर आउट
साउथम्प्टनः भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को भारत का दूसरा विकेट गिरा। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 23 व लोकेश राहुल 19 रन बनाकर आउट हुए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 246 रन पर ऑल आउट हो गई। इसके बाद टीम इंडिया ने पहली पारी में 2 विकेट गंवा कर 68 रन बना लिए हैं। विराट कोहली (9 रन) और चेतेश्वर पुजारा (16 रन) क्रीज पर हैं। टीम इंडिया के दोनो विकेट स्टुअर्ट ब्रॉड ने लिया।


कुरेन ने बनाए सर्वाधिक 78 रन
भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को पहली पारी में 246 रनों पर समेट दिया। इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 78 रन सैम कुरेन ने बनाए। उनके अलावा मोइन अली ने 40 रन बनाए। कुरेन ने 136 गेंदों की पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया। अली ने 85 गेंदें खेलीं और दो चौके और दो छक्के लगाए। मोईन और सैम कुरेन ने 7वें विकेट के लिए बेशकीमती 81 रन जोड़े। इसके अलावा 9वें विकेट के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड और सैम कुरेन ने 63 रन जोड़े। इंग्लैंड का स्कोर एक समय छह विकेट पर 86 रन था, लेकिन बाकी बचे चार बल्लेबाजों ने 160 रन जोड़ दिए।

बुमराह ने 3 विकेट लिए
भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने तीन विकेट लिए। ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन ने दो-दो विकेट लिए। हार्दिक पांड्या के हिस्से एक विकेट आया।

Leave a Comment