खेल

IPL 2018, DD vs SRH: ‘यहां’ ऋषभ पंत बन गए विराट कोहली सहित दिग्गजों को पछाड़ नंबर वन

IPL 2018, DD vs SRH: ‘यहां’ ऋषभ पंत बन गए विराट कोहली सहित दिग्गजों को पछाड़ नंबर वन

नई दिल्ली: फिरोजशाह कोटला में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आतिशी लेफ्टी बल्लेबाज ऋषभ पंत के लिए पहली पारी मिली जुली रही. राशिद खान एंड कंपनी की धुनाई के बीच ऋषभ पंत की गलती से दिल्ली के दो बल्लेबाज कप्तान श्रेयस अय्यर और हर्शल पटेल रन आउट हो गए, लेकिन इस युवा बल्लेबाज ने एक बेहतरीन पारी खेलते हुए अपनी इस गलती की बहुत हद तक भरपाई कर दी. लेकिन इससे अलग ऋषभ पंत बड़ा कारनामा करते हुए आईपीएल में ‘इतिहासपुरुष’ बन गए.

वास्तव में ऋषभ पंत ने विराट कोहली, सुरेश रैना सहित कई दिग्गजों को मात देते हुए यह बता दिया कि अगली पीढ़ी के सुपरस्टार तो वही हैं. वैसे कारनामे की बात करें, तो हम बात कर रहे आईपीएल में सबसे कम उम्र में एक हजार रन पूरे करने की. अब इस रिकॉर्ड पर पंत ने पिछले सभी नामों को मिटाते हुए अपना नाम चस्पा  कर दिया है.

आपको बता दें कि ऋषभ से पहले तक यह रिकॉर्ड संजू सैमसन के नाम पर था. और उन्होंने 21 साल व 183 दिन की उम्र में आईपीएल में हजार रन पूरे किए थे. अब संजू दूसरी पायदान पर खिसक गए हैं, तो वहीं विराट कोहली (22 साल व 175 दिन) के साथ तीसरे, रोहित शर्मा (22 साल व 340 दिन) के साथ चौथे नंबर पर हैं. इसके अलावा इस मामले में अब सुरेश रैना (23 साल व 118 दिन) पांचवे और डेयर डेविल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर (23 साल व 142 दिन) छठे नंबर पर आ गए हैं. लेकिन फिरोजशाह कोटला में पंत ने आईपीएल में अपनी अभी तक सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ पारी और आतिशी शतक से इस रिकॉर्ड पर अपना नाम लिख दिया

ऋषभ पंत नाबाद 128 रन की पारी के साथ ही आईपीएल में सिर्फ 20 साल और 218 दिन की उम्र में एक हजार पूरे करने के मामले में पहले नंबर पर आ गए. और जैसे तेवर उन्होंने दिखाए, उससे लगता है कि आने वाले दिनों में वह और भी कई बड़े धमाके करेंगे.

 

 

Leave a Comment