खेल

IPL 2018 : राजस्थान ने मुंबई को 7 विकेट से हराया

IPL 2018 : राजस्थान ने मुंबई को 7 विकेट से हराया

वानखेड़े स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जा रहे मैच दौरान मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 168 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी राजस्थान की टीम ने अच्छी शुरुआत की है। हालांकि राजस्थान को पहले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने डार्सी शॉट का विकेट झटककर झटका दे दिया था। लेकिन उसके बाद जोस बटलर और राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने पारी को संभाल लिया। रहाणे 37 रन बनाकर हार्दिक पांड्या की गेंद पर सूर्यकुमार द्वारा लपके गए। इस दौरान बटलर ने शानदार पारी खेलनी जारी रखी।

संजू सैमसन ने आकर कुछ हाथ जरूर खोले। उन्होंने 13 गेंद में दो चौके और दो छक्के की मदद से 26 रन बनाए। लेकिन 18वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने उन्हें भी चलता किया। यहां से राजस्थान को जीत के लिए मात्र चार चाहिए थे, बटलर ने यहां छक्का लगाकर राजस्थान की जीत पक्की कर दी। बटलर ने 53 गेंदों में 94 रनों की अपनी पारी के दौरान पांच छक्के और नौ चौके लगाए। इस जीत के साथ राजस्थान की प्लेऑफ खेलने की उम्मीदें जिंदा हो गई हैं जबकि मुंबई इंडियंस की खत्म।

इससे पहले मुंबई की ओर से सूर्यकुमार यादव और इविन लुईस ने ओपनिंग की शुरुआत की। दोनों ने पहली 10 ओवर में 86 रन बनाए। 11वें ओवर में सूर्यकुमार (38) लय खो बैठे और जोफ्रा आर्चर की गेंद पर उनादकट को कैच थमा बैठे। क्रीज पर आए कप्तान रोहित शर्मा भी कुछ खास नहीं कर पाए। पहली ही गेंद पर वह भी उनादकट को कैच थमा बैठे। यह रोहित शर्मा का राजस्थान के खिलाफ लगातार दूसरा डक था।

इशान किशन ने आते ही कुछ अच्छे शॉट जरूर लगाए लेकिन वह भी 12 रनों के व्यक्तिगत स्कोर पर स्टोक्स की गेंद पर सैमसन को कैच थमा बैठे। अच्छी लय में नजर आ रहे इविन लुईस ने भी खूब हाथ खोले। उन्होंने 42 गेंद में चार चौके और चार छक्कों की मदद से 60 रन बनाए। 16 ओवर में मुंबई 128 रन बना चुकी थी लेकिन तभी बड़ा शॉट मारने के चक्कर में कु्रणाल उनादकट की गेंद पर गौथम को कैच थमा बैठे। अंत में हार्दिक पांड्या ने बेन कटिंग के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। लेकिन वह भी 20वें ओवर में स्टोक्स को जोरदार शॉट लगाने के चक्कर में सैमसन के हाथों लपके गए।

Leave a Comment