खेल

आईपीएलः राजस्‍थान को झटका, पाकिस्तान की वजह से बटलर-स्टोक्स को इंग्लैंड ने बुलाया

नई दिल्लीः आईपीएल-11 में प्लेऑफ में प्रवेश पाने के लिए राजस्‍थान रॉयल्स की टीम जूझ रही है, लेकिन इस बीच इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के एक फैसले से राजस्थान को झटका लगा है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की चयन समिति ने पाकिस्तान के खिलाफ 24 मई से लॉर्ड्स में शुरू हो रहे पहले टेस्ट मैच के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को बुला लिया है।
बटलर और स्टोक्स इस समय आईपीएल के 11वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं। अगर रॉयल्स की टीम प्लेऑफ में पहुंचने में कामयाब रही, तो उसे इन दोनों के बिना ही खेलना पड़ सकता है। प्लेऑफ मुकाबले 22 मई से शुरू हो रहे हैं। माना जा रहा है, तब तक बटलर और स्टोक्स अपनी राष्ट्रीय टीम से जुड़ चुके होंगे।
स्टोक्स को 12.50 करोड़ में खरीदा था
बेन स्टोक्स को राजस्थान रॉयल्स ने सबसे ज्यादा 12.50 करोड़ में खरीदा था, जबकि जोस बटलर को 4.40 करोड़ रुपये में। बटलर ने अपनी शानदार बल्लेबाजी के दम पर रॉयल्स को कई मुकाबले जितवाए। हालांकि मंगलवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के हाथों हार में बटलर के बल्ले से ज्यादा रन नहीं आए थे। बटलर ने अपना आखिरी टेस्ट भारत के खिलाफ चेन्नई में दिसंबर 2016 में खेला था। टेस्ट टीम में अपनी दावेदारी को मजबूत करने के लिए आईपीएल को बीच में छोड़कर गए मार्क वुड को भी चयनकर्ताओं ने टीम में शामिल किया है। वुड आईपीएल के इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे थे।
पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड टीम
जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलिस्टेयर कुक, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मार्क स्टोनमैन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

Leave a Comment