खेल

कोहली के टेस्ट न खेलने से दंग हैं माइकल

कोहली के टेस्ट न खेलने से दंग हैं माइकल क्लार्क

इंडियन क्रिकेट टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली का अफगानिस्तान के विरूद्ध एकमात्र टेस्ट छोड़कर इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने का निर्णय पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट माइकल क्लार्क आश्चर्यचकित है. क्लार्क ने कहा, ‘मैं सचमुच बहुत ज्यादा दंग हूं. मैं नहीं जानता क्यों, यह विराट का निर्णय है. मुझे लगता है कि टेस्ट मैच एक टेस्ट मैच होता है. मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम किसके विरूद्ध खेल रहे हैं. यह आपकी पहली प्राथमिकता होनी चाहिए. अपने राष्ट्रका प्रतिनिधित्व करना संसार में सबसे विशेष अहसास है. मैं चाहूंगा कि वह वापस लौटकर आए टेस्ट खेले.

क्लार्क ने हालांकि कोहली के काउंटी क्रिकेट खेलने के निर्णय का समर्थन किया  बोला कि इससे साफ संदेश मिलेगा कि इंग्लैंड में उनका लक्ष्य सिर्फ जीतने का है.

आपको बता दें कि इंडियन टीम 14 जून से अफगानिस्तान के विरूद्ध एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी. ये ऐतिहासिक टेस्ट मैच होगा क्योंकिअफगानिस्तान की टीम पहली बार टेस्ट मैच खेलेगी. ऐसे में विराट कोहली के काुंटी क्रिकेट खेलने के निर्णय से बीसीसीआइ के कुछ ऑफिसर भी नाराज़ थे, लेकिन कोहली के सरे काउंटी क्रिकेट क्लब के साथ करार करने के बाद ये साफ हो गया था कि वो अब अफगानिस्तान के विरूद्ध होने वाले इस टेस्ट मैच का भाग नहीं होंगे.

इसके बाद जब इस टेस्ट मैच के लिए इंडियन टीम के खिलाड़ियों का एलान किया गया तो चयन समिति ने अजिंक्य रहाणे को कोहली की स्थान पर कप्तानी सौंपी. क्योंकि कोहली ने पूरे जून महीने के लिए सरे के साथ करार किया है.

कैंसर आउट के लिए रॉयल्स हुए गुलाबी

राजस्थान रॉयल्स द्वारा टाटा ट्रस्ट के योगदान से शुरुआत किए गए राज्यव्यापी ‘कैंसर आउट’ अभियान को बढ़ावा देने के लिए फ्रेंचाइजी ने बुधवार को अपने आगामी मैचों के लिए एक विशेष जर्सी का अनावरण किया. राजस्थान  चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 11 मई को होने वाला मैच ‘कैंसर आउट’ अभियान के हिस्से के रूप में सभी के बीच कैंसर की शीघ्र जांच को लोकप्रिय बनाने के उद्देश्य के लिए समर्पित होगा.

IPLकी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इसकी आरंभ करते हुए राजस्थान के अजिंक्य रहाणे, हेनरिक्स क्लासेन, कृष्णप्पा गौतम महिपाल लोमरोर ने एक अस्पताल जाकर अपनी-अपनी जांच करवाई. रॉयल्स के कप्तान रहाणो ने बोला कि एक खिलाड़ी होने के नाते मुङो लगता है कि यह पहल कैंसर मुक्त समाज की दिशा में एक छोटा किन्तु जरूरी कदम है. मुझे आशा है कि हम अधिक से अधिक जागरूकता पैदा करने के लिए अपनी पूरी क्षमता के साथ प्रदर्शन करेंगे.

Article कोहली के टेस्ट न खेलने से दंग हैं माइकल क्लार्क took from Poorvanchal Media | Breaking Hindi News| Current Hindi News| Latest Hindi News | National Hindi News | Hindi News Papers | Hindi News paper| Hindi News Website| Indian News Portal – Poorvanchalmedia.com.

Leave a Comment