खेल

न्यूजीलैंड महिला टीम ने एक बार फिर रचा इतिहास, किया ये कारनामा…

न्यूजीलैंड महिला टीम ने एक बार फिर रचा इतिहास, किया ये कारनामा…

नई दिल्ली । न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने एक बार और 400 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर करीब 300 रनों से अधिक के अंतर से जीत दर्ज की है। न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने ये आंकड़ा आयरलैंड के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच रखा जहां पर उसने 306 रनों के अंतर से आयरलैंड को हराया।

 

न्यूजीलैंड की महिला टीम ने तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 418 रनों का भारी भरकम स्कोर खड़ा किया। उधर इस पहाड़ जैसे स्कोर का पीछा करने उतरी आयरलैंड की महिला टीम 35 .3 ओवर में 112 रन पर बनाकर ऑलआउट हो गई। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने यह मैच 306 रन से अपने नाम किया। उधर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज सोफी डेवाइन ने 61 गेंदों पर 108 रनों की शानदार पारी खेली।

सोफी ने अपना शतक मात्र 59 गेंद में पूरा किया। इसके अलावा न्यूजीलैंड की ओर से मैडी ग्रीन (50), एमी सैटरथ्वेट (48), बर्नाडाइन बेज़ूआइडेनहौट (43) एना पीटरसन (46) रनों का योगदान दिया। उधर आयरलैंड की ओर से लारा मोरिट्ज़ ने चार विकेट अपने नाम किए। तो वहीं एमी कैनिएली और कैरा मुरे को दो-दो विकेट मिले। उधर रेचल डेलाने और गैबी लुइस ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। उधर 419 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम शुरू से ही दबाब में दिखी।

आयरलैंड की कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाई। कप्तान लारा डेलानी (33) 30 रन के आंकड़े को पार करने वाली एकमात्र बल्लेबाजी रहीं। उनके अलावा सेसेलिया जायस (26) और शाना कवानाग (18) ही दोहरे अंक में पहुंच सकी। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी न्यूजीलैंड ने पहले वनडे में भी चार विकेट पर 490 रन बनाए थे जो पुरुष और महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में सर्वाधिक स्कोर है। न्यूजीलैंड की टीम ने इसके बाद 346 रन से जीत दर्ज की थी।

Leave a Comment