खेल

नेमार ने खुद को बताया दुनिया का बेस्‍ट फुटबॉल खिलाड़ी

नेमार ने खुद को बताया दुनिया का बेस्‍ट फुटबॉल खिलाड़ी

रियो डी जनेरियो। फीफा वर्ल्ड कप 2018 में अपने पहले मैच से पहले ब्राजीलियाई स्ट्राइकर नेमार ने कहा है कि वह दुनिया के बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ी हैं, क्योंकि अर्जेंटीना के लियोनल मेसी और पुर्तगाल के क्रिस्ट यानो रोनाल्डो इस ग्रह के हैं ही नहीं।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक यू-ट्यूब चैनल पर जारी एक वीडियो में नेमार ने कहा, मेसी और रोनाल्डो इस ग्रह के हैं ही नहीं, वे किसी अन्य ग्रह से हैं। मैं इस ग्रह से हूं और इसलिए मैं दुनिया का सबसे अच्छा फुटबॉल खिलाड़ी हूं।

नेमार ने कहा कि मजाक अपनी जगह है, लेकिन वह अपने खेल और रूस में जारी विश्व कप में अपनी टीम के अभियान को लेकर संजीदा हैं और वह चाहते हैं कि ब्राजील रूस में छठी बार विश्व कप खिताब अपने नाम करे। चोट से ऊबरने के बाद टीम में वापसी करते हुए विश्व कप में टीम की कमान सम्भाल रहे नेमार ने अब वह पहले से काफी अच्छा महसूस कर रहे हैं।

2014 में ब्राजील में आयोजित विश्व कप के सेमीफाइनल में ब्राजील को जर्मनी के हाथों 1-7 से हार मिली थी। मेसी उस मैच में चोट के कारण नहीं खेल सके थे, लेकिन इस बार उनका कहना है कि वह पूरी तरह परिपक्व होकर मैदान में उतरने को तैयार हैं।

Article नेमार ने खुद को बताया दुनिया का बेस्‍ट फुटबॉल खिलाड़ी took from India’s Fastest Hindi News portal.

Leave a Comment