खेल

#SRHvsCSK: धवन-विलियम्सन की दमदार पारी की बदौलत हैदरबाद ने चेन्नई को दिया 180 रन लक्ष्य

#SRHvsCSK: धवन-विलियम्सन की दमदार पारी की बदौलत हैदरबाद ने चेन्नई को दिया 180 रन लक्ष्य

पुणे। इंडियन प्रीमियर लीग के (आईपीएल) के 11वें संस्करण के 46वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स ने 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 179 रनों का स्कोर खड़ा किया। हैदराबाद के इस स्कोर में कप्तान केन विलियमसन और शिखर धवन की अर्धशतकीय पारी का अहम योगदान है। पंजाब को जीत के लिए 180 रनों की दरकार है।

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित चेन्नई की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही और टीम चौथे ओवर में अपने ओपनर बल्लेबाज हेल्‍स का विकेट खो दिया।

रायडू 12 रन के निजी स्कोर पर जोफ्रा आर्चर द्वारा फेंके जा रहे इस ओवर की पहली गेंद पर बोल्ड आउट हुए। चाहर ने अपने ओवर की तीसरी गेंद पर हेल्‍स को रैना के हाथों आउट करवाकर वापस पवेलियन भेजा। इसके बाद आए नए बल्लेबाज केन विलियमसन ने पारी को संभाला। शिखर धवन और विलियमसन ने 15 ओवर में पारी को 141 के स्कोर पर पहुचाया।

लंबे इंतजार और काफी कोशिशों के बाद ब्रावो विलियमसन और धवन के बीच शतकीय साझेदारी को तोड़ने में कामयाब हो पाए। 16 ओवर की आखिरी गेंद पर धवन बाउंड्री लगाना चाहते थे, लेकिन शॉर्ट फाइन पर मौजूद हरभजन सिंह ने शानदार कैच लपकर उन्‍हें वापस भेजा।

धवन के आउट होने के थोड़ी देर बाद विलियमसन भी मैदान पर ज्यादादेर टिक नहीं पाए और शादूल ठाकुर की पहली गेंद पर डीप पॉइन्‍ट पर मौजूद ब्रावो को कैच थमा बैठे।

इस मैच के लिए दोनों टीमों ने अपने अंतिम एकादश में एक-एक बदलाव किया है। चेन्नई ने कर्ण शर्मा के स्थान पर दीपक चाहर को टीम में शामिल किया है, वहीं हैदराबाद ने यूसुफ पठान के स्थान पर दीपक हुड्डा को टीम में जगह दी है।

संभावित प्लेइंग 11
CSK: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान-विकेटकीपर), शेन वाटसन, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, सैम बिलिंग्स, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, डेविड विले, हरभजन सिंह, दीपक चहर और शादूल ठाकुर

SRH: केन विलियमसन (कप्तान), एलेक्स हेल्स, शिखर धवन, मनीष पांडे, शाकिब अल-हसन, दीपक हुड्डा, श्रीवत्स गोस्वामी (विकेटकीपर), राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल और संदीप शर्मा।

Article #SRHvsCSK: धवन-विलियम्सन की दमदार पारी की बदौलत हैदरबाद ने चेन्नई को दिया 180 रन लक्ष्य took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment