खेल

जारी हुआ IPL का पूरा शेड्यूल, जानिए कब, किससे और कहां होगा आपके फेवरेट टीम का मुकाबला

जारी हुआ IPL का पूरा शेड्यूल, जानिए कब, किससे और कहां होगा आपके फेवरेट टीम का मुकाबला

नई दिल्ली। बीसीसीआई  ने आईपीएल के 11वें सीजन के कार्यक्रम का बुधवार को ऐलान कर दिया। 51 दिनों तक चलने वाले आईपीएल की शुरुआत 7 अप्रैल से होगी। सत्र का पहला मुकाबला मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और दो बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

गौरतलब है कि किंग्स इलेवन पंजाब की अपील के बाद बीसीसआई ने उनके मैचों की जगह में बदलाव किया है। बदलाव के मुताबिक पंजाब की टीम के 15, 19 और 23 अप्रैल के मैच इंदौर की जगह मोहाली में होंगे। वहीं इंदौर में अब तीन की जगह चार मैच खेले जाएंगे। 04, 06, 12 और 14 मई के मैच इंदौर में होंगे। वहीं पहले एलिमिनेटर और दूसरे क्वालिफायर की मेजबानी पुणे को दे दी गई है। इससे पहले जारी शेड्यूल में इन मुकाबले का वेन्यू पर पहले फैसला नहीं किया गया था।

ipl schedule 2

आईपीएल वेबसाइट पर जारी कार्यक्रम के अनुसार 48 मैच रात को खेले जाएंगे, जबकि 12 मैच दोपहर बाद होंगे। उद्घाटन समारोह छह अप्रैल को मुंबई में होगा। आईपीएल संचालन परिषद ने पिछले महीने मैचों के समय में बदलाव का प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स का आग्रह स्वीकार कर लिया था।

ipl schedule 3

आईपीएल के पूरा शेड्यूल जारी करते हुए बीसीसीआई ने इस बात की भी जानकारी दी है कि इस बार आईपीएल का प्रसारण स्टार चैनल पर किया जाएगा। इससे पहले के सभी सीजन का प्रसारण सोनी नेटवर्क द्वारा किया गया था।

Article जारी हुआ IPL का पूरा शेड्यूल, जानिए कब, किससे और कहां होगा आपके फेवरेट टीम का मुकाबला took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment