खेल

हम हैदराबाद को हरा सकते थे, मगर मुझसे बड़ी गलती हो कि मैं मैच को बना ना सका -कार्तिक

हम हैदराबाद को हरा सकते थे, मगर मुझसे बड़ी गलती हो कि मैं मैच को बना ना सका -कार्तिक

आईपीएल सीजन-11 में सनराइजर्स हैदराबाद ने क्वालिफायर-2 मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स को 13 रनों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राशिद खान के 10 गेंदों में 30 रनों की बदाैलत 174 रन बनाए। जवाब में उतरी केकेआर टीम 9 विकेट के नुकसान पर 161 रन ही बना सकी। इसी के साथ केकेआर फाइनल में पहुंचने चूक गई। केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने बयान देते हुए खुद को हार का जिम्मेदार ठहराया।

कार्तिक ने कहा, ”इस हार को पचाना मुश्किल है। हमने टूर्नामेंट में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। अंतिम पल में हारकर नाखुश भी हैं। हमारे पास जीतने का माैका था, पर बल्लेबाजों ने कुछ खराब शाॅट खेले आैर एक रन आउट होने के कारण पूरा खेल बदल गया।

मुझसे हो गई बड़ी गलती
इसके बाद कार्तिक ने हार जिम्मा अपने सिर लेते कहा कि मैं आैर नितीश राणा आैर रोबिन उथप्पा इसे जीत के साथ खत्म करना चाहते थे, लेकिन मुझसे बड़ी गलती हो कि मैं मैच को बना ना सका। बता दें कि कार्तिक 8 रन बनाकर आउट हुए जिसके बाद बाकी बल्लेबाज भी रन नहीं बना सके। कार्तिक ने कहा कि हमारे पास युवा प्लेयर हैं जिन्होंने अच्छा खेल दिखाया। युवाओं ने अपनी जिम्मेदारी निभाना सीखा है जो फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा साबित होगा। ”

हैदराबाद दूसरी बार फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही है। इससे पहले उन्होंने 2016 में फाइनल का टिकट कटवाया था, जहां बेंगलुरू को हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा किया था। जीत के हीरो राशिद खान रहे जिन्होंने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल दिखाया। उन्होंने 4 ओवर में 19 रन देकर 3 बड़े विकेट निकाले।

Leave a Comment