खेल

विंबलडन फाइनल में पहुंचा तो विश्व कप फुटबाल का मैच छोड़ दूंगा : जोकोविच

विंबलडन फाइनल में पहुंचा तो विश्व कप फुटबाल का मैच छोड़ दूंगा : जोकोविच

सर्बिया के टैनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने कहा कि अगर वह विंबलडन के फाइनल में जगह बनाते हैं और उनका देश फुटबाल विश्व कप के खिताबी मुकाबले में पहुंचता है तो उन्हें फुटबाल मैच छोडऩे का कोई मलाल नहीं होगा। जोकोविच सर्बियाई फुटबाल टीम के बड़े प्रशंसक है जिसने रूस में चल रहे विश्व कप में कोस्टारिका पर 1-0 की जीत के साथ अपने अभियान की शुरूआत की।

जोकोविच के दोस्त एलेक्जेंडर कोलारोव ने जैसे ही फ्री-कीक पर गोल किया वह खुशी से झूम उठे। विंबलडन की तैयारियों में लगे जोकोविच पश्चिमी लंदन के क्वींस क्लब के लाउंज में मैच देख रहे थे। जोकोविच उस वक्त चौक गये जब उन्हें बताया गया कि अगर सर्बिया की टीम उलटफेर हुए विश्व कप के फाइनल में पहुंचती है तो शायद वह मैच का लुत्फ नहीं उठा पाएंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि मास्को में होने वाला विश्व कप का फाइनल विंबलडन में पुरूषों का फाइनल शुरू होने के कुछ ही देर से खेला जाएगा और जोकोविच के फाइनल में पहुंचने की संभावनाएं है। इस बात की हालांकि संभावना काफी कम है कि 2010 के बाद पहली बार किसी बड़े टूर्नामेंट में खेल रही सर्बिया की टीम विश्व कप के फाइनल में पहुंचेगी जबकि विंबलडन के तीन बार के विजेता जोकोविच खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक हैं।

दोनों टूर्नामेंट के फाइनल एक ही समय पर खेले जाने के बारे में पूछे जाने पर जोकोविच ने हंसते हुए कहा- सच में? मुझे यह नहीं पता था। शानदार। उन्होंने कहा- मैं चाहूंगा की आपकी बात (दोनों के फाइनल में पहुंचने की) भगवान तक पहुंचे। उम्मीद करता हूं की ऐसा संभव हो। जोकोविच ने कहा- अगर ऐसा होता है तो जाहिर है मुझे विश्व कप के मैच को छोडऩे में खुशी होगी।

Leave a Comment