खेल

पाकिस्तान के इन 2 खिलाड़ियों की मदद से भारत ने आसानी से जीत लिया मैच!

पाकिस्तान के इन 2 खिलाड़ियों की मदद से भारत ने आसानी से जीत लिया मैच!

पाकिस्तान के खिलाफ भारत ने फिर एक बार धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए एक तरफा रूप में रविवार को 9 विकेट मैच जीता। पाकिस्तान, रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी को आउट करने में नाकाम रहा, जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। पाकिस्तान के पास दो ऐसे मौके आए जब वो भारत पर पकड़ बना सकता था, लेकिन दो खिलाड़ियों के कारण ये मौके भारत के फायदे में चले गए।

इमाम उल हक और फखर जमान ने छोड़े कैच
भारत की पारी के दौरान जब शाहीन अफरीदी 13वां ओवर डालने आए तो रोहित शर्मा ने कवर्स में खड़े इमाम उल हक की ओर आसान कैच दिया। लेकिन इमाम ने कैच ड्रॉप कर दिया। उस वक्त रोहित शर्मा सिर्फ 14 रन पर थे। पाकिस्तान के पास दूसरा मौका तब आया जब कप्तान रोहित 81 रन पर थे और फखर जमान ने उनका एक और आसान कैच छोड़ दिया। अगर यह कैच भी पकड़ लिया जाता तो शायद पाक के पास वापसी की कोई उम्मीद होती।

इमाम उल हक और फखर जमान द्वारा छोड़े गए दो कैच पाक टीम पर बहुत भारी पड़े। दो जीवनदान के बाद रोहित शर्मा ने 111 रन की नाबाद पारी खेली और भारत को बड़ी जीत दिलाई। मैच के बाद खुद कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि हमने कैच ड्रॉप करके खुद के लिए मुश्किलें बढ़ा लीं। पाकिस्तान का अगला मैच 26 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ है जो उसे हर हाल में जीतना होगा।

Leave a Comment