खेल

महिला एशिया कप: बांग्लादेश 70 रन से जीता, फाइनल में भारत से भिड़ंत

महिला एशिया कप: बांग्लादेश 70 रन से जीता, फाइनल में भारत से भिड़ंत

कुआलालम्पुर। ओपनर शमीमा सुल्ताना (43 रन) की लाजवाब पारी के बाद रूम्मन अहमद की आठ रन पर तीन विकेट की शानदार गेंदबाज़ी के दम पर बांग्लादेश महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को मेजबान मलेशिया को 70 रन से पीटकर ट्वंटी 20 महिला एशिया कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया जहां खिताब के लिये उसकी भिड़ंत भारत से होगी। बांग्लादेश ने मैच में निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 130 रन का संतोषजनक स्कोर बनाया जिसके जवाब में मलेशियाई टीम नौ विकेट पर 60 रन ही बना सकी।

इस जीत के साथ बांग्लादेश ने फाइनल के लिये क्वालीफाई कर लिया जबकि दिन के शुरूआती मैच में भारत ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। मलेशिया ने बाकी मैचों की तरह ही इस बार भी निराशाजनक खेल दिखाया और टीम की तीन बल्लेबाज़ दहाई में पहुंच सकीं जिनमें कप्तान विनफ्रेड दुराइसिंगम ने 17 रन बनाये।

बांग्लादेश की ओर से रूमाना ने चार ओवर में आठ रन पर सर्वाधिक तीन विकेट लिये। इससे पहले बांग्लादेश के लिये ओपनर शमीमा सुल्ताना ने 54 गेंदों में पांच चौके लगाकर 43 रन, आएशा रहमान ने 31 रन बनाये। फहीमा खातून ने नाबाद 26 रन बनाये और टीम को 130 तक ले गयीं। मलेशिया के लिये दुराइसिंगम ने 19 रन पर दो विकेट और साहा आजमी ने 29 रन पर एक विकेट निकाला। शमीमा प्लेयर ऑफ द मैच रहीं।

Article महिला एशिया कप: बांग्लादेश 70 रन से जीता, फाइनल में भारत से भिड़ंत took from India’s Fastest Hindi News portal.

Leave a Comment