खेल

नेशंस लीग में वर्ल्ड चैंपियन फ्रांस ने नीदरलैंड्स को हराया

नेशंस लीग में वर्ल्ड चैंपियन फ्रांस ने नीदरलैंड्स को हराया

पेरिस। आखिरकार फ्रांस की टीम को अपने घरेलू दर्शकों के साथ विश्व कप की खिताबी जीत का जश्न मैदान पर मनाने का मौका मिल ही गया। यूएफा नेशंस लीग में कलियन एम्बापे और ओलिवर गिरॉड के गोल की मदद से मौजूदा विश्व चैंपियन फ्रांस ने नीदरलैंड्स को 2-1 से हरा दिया।

गिरॉड ने 75वें मिनट में बेंजामिन मेंडी के क्रॉस पर निर्णायक गोल किया जो कि पिछले 11 मुकाबलों में फ्रांस के लिए उनका पहला गोल रहा। वे रूस विश्व कप में कोई भी गोल नहीं कर सके थे। विश्व कप में खिताबी जीत के बाद पहली बार अपने घरेलू मैदान पर खेलने उतरी फ्रांस की टीम को 14वें मिनट में 19 वर्षीय एम्बापे ने एक शानदार गोल के जरिये बढ़त दिलाई। हालांकि इस बढ़त को नीदरलैंड्स ने रेयान बाबेल (67वें मिनट) के गोल की मदद से खत्म किया। इसके बाद गिरॉड के निर्णायक गोल के बाद पेरिस के द स्टेड डि फ्रांस स्टेडियम में मौजूदा करीब 80 हजार समर्थक जश्न में डूब गए। टीम ने इसके

इस मुकाबले में फ्रांस के कोच डिडिएर डेसचैंप्स ने वही लाइन-अप रखी जो उन्होंने गुरुवार को जर्मनी के खिलाफ 0-0 से ड्रॉ छूटे मुकाबले में उतारी थी।

जर्मनी की पेरू पर रोचक जीत

सिंशीम। निको शुल्ज ने अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में गोल करते हुए जर्मनी को पेरू के खिलाफ 2-1 की रोचक जीत दिलाई। एक दोस्ताना मुकाबले में खेलने उतरी पूर्व विश्व चैंपियन जर्मनी की टीम को 25 वर्षीय शुल्ज ने 85वें मिनट में निर्णायक गोल करके जीत दिलाई। इससे पहले खेल के 22वें मिनट में लुइस एडविनकुला ने पेरू को शुरुआती बढ़त दिलाई, लेकिन तीन मिनट बाद ही जुलियन ब्रांडिट ने गोल करके जर्मनी को बराबरी पर ला खड़ा किया। रूस विश्व कप के शुरुआती दौर में बाहर होने के बाद जर्मनी की यह पहली जीत है। जीत के बाद जर्मनी के कोच जोआकिम लो ने कहा कि मैं निको के लिए बहुत खुश हूं, उन्होंने बहुत ही बढ़िया प्रदर्शन किया। उसने अभ्यास में मुझ पर अच्छा प्रभाव डाला था।

Leave a Comment