टेक्नोलॉजी

Apple जल्द ही ला सकता है फोल्डेबल आईफोन

Apple जल्द ही ला सकता है फोल्डेबल आईफोन

एपल अपने अगले आईफोन मॉडल आईफोन X को लेकर सुर्खियों में हैं. लेकिन भविष्य में सैमसंग गैलेक्सी X को टक्कर देने के लिए एपल फोल्डेबल आईफोन लेकर आ सकता है. कोरिया टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार एपल फोल्डेबल डिवाइस पर काम तो कर रहा है लेकिन डिवाइस को आने में काफी वक्त लग सकता है.

हम कई दिनों से ऐसा सुनते आ रहे हैं कि एपल फोल्डेबल आईफोन पर काम कर रहा है तो वहीं फोन का डिजाइन हाल में मौजूद आईफोन के डिजाइन से बिल्कुल अलग होगा. मार्च में बैंक ऑफ अमेरिका मेरर्लि लिंच एनालिस्ट वमसी मोहन ने कहा था कि आनेवाले समय में फोल्डेबल फोन रिएयलटी में बदल सकता है. मोहन ने कहा कि फोल्डेबल फोन को जब मोड़ देंगे तो वो एक टैबलेट बन जाएगा वहीं ये एक ऐसा डिवाइस होगा जो फोन के साथ एक टैबेलट का भी रुप ले लेगा. रिपोर्ट के अनुसार फोल्डेबल स्मार्टफोन साल 2020 तक मार्केट में आ सकता है.

इससे पहले ये अफवाह उड़ रही थी कि एपल साउथ कोरिया की कंपनी LG के साथ मिलकर एक फोल्डेबल स्मार्टफोन बना सकता है. फोल्डेबल फोन्स मार्केट में एक नई क्रांति लेकर आ सकते हैं. सैमसंग इस फोन को को बनाने में कई सालों से लगा हुआ है. कोरियन हेराल्ड की माने तो CES 208 में सैमसंग ने गैलेक्सी एक्स को दिखाया था. जहां ये कहा गया था कि स्मार्टफोन को बनाने का काम 2018 के अंत तक शुरू कर दिया जाएगा. गैलेक्सी X की कीमत तकरीबन 1 लाख रूपये या उससे ऊपर हो सकती है.

Leave a Comment