टेक्नोलॉजी

6.5 KG लकड़ी के प्रयोग से बनी है Banatti की नई इलेक्ट्रिक बाइक Green Falcon, जानें खासियत

6.5 KG लकड़ी के प्रयोग से बनी है Banatti की नई इलेक्ट्रिक बाइक Green Falcon, जानें खासियत

नई दिल्ली। फिलिपींस की एक मोटरसाइकल निर्माता कंपनी ने एक बहुत ही अजीबोगरीब बाइक बनाई है। दुनियाभर में इस समय इलेक्ट्रिक वाहनों के बढ़ते हुए रुझान को देखते हुए इस कंपनी ने इस बाइक का निर्माण किया है। इस बाइक को बनाने वाली कंपनी का नाम Banatti है। Banatti अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक का नाम Green Falcon रखेगी।

जानें बाइक की खासियत

इसकी बॉडी को बांस की मदद से डिजाइन किया है और तकरीबन 6.5 किलोग्राम बांस इस्तेमाल किया गया है। यह इलेक्ट्रिक बाइक 120 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से दौड़ सकती है।बता दें कि ग्रीन फैल्कन अभी कॉन्सेप्ट मॉडल है और मार्केट में इसका प्रॉडक्शन मॉडल भी जल्द ही आ सकता है। हालांकि कंपनी ने इसके बारे में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की है।इस बांस वाली इलेक्ट्रिक बाइक की सिंगल चार्जिंग पर रेंज 43 से 49 किलोमीटर की है।

आपको बताते चले कि इसे Meep Inc कंपनी के सीईओ और डिजाइन डायरेक्टर, क्रिस्टोफर पेरिस लैक्सन ने तैयार किया है। Banatti Green Falcon बाइक में आराम का भी खास ख्याल रखा गया है। बांस से बनी सीट पर लेदर का भी इस्तेमाल किया गया है। इसमें एक म्यूजिक सिस्टम भी है जो कि राइडर्स को एंटरटेन करेगा। इस बाइक को लेकर लोगों के अंदर काफी उत्सुकता देखने को मिली है।

Article 6.5 KG लकड़ी के प्रयोग से बनी है Banatti की नई इलेक्ट्रिक बाइक Green Falcon, जानें खासियत took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment