टेक्नोलॉजी

महिला एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में भारत को हराने के बाद बीसीबी बांग्लादेशी टीम को देगा ये पुरस्कार…

महिला एशिया कप टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में भारत को हराने के बाद बीसीबी बांग्लादेशी टीम को देगा ये पुरस्कार…

महिला एशिया कप टी 20 टूर्नामेंट के फाइनल में में बांग्लादेश को भारत को हराकर जो उलटफेर किया है इसके लिए बीसीबी ने टीम को पुरस्कार देने की घोषणा की है। मीडिया रिपोट्र्स  के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) अपनी महिला क्रिकेट टीम को यह पुरस्कार नकद रुप से देगा। बांग्लादेश की महिला टीम ने कुआलालंपुर में रविवार को हुए फाइनल में छह बार के चैंपियन भारत को तीन विकेट से हराकर पहली बार खिताब अपने नाम किया।

इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश की महिला टीम ने टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में भारत को पहले भी हराकर वह भारत को हराने वाली पहली टीम बनी थी और उसके बाद भी बांग्लादेशी टीम ने उसे फाइनल में एक बार ओर हराकतर इस उपलब्धि को दोहराया। उधर फाइनल जीतकर बुधवार को अपने देश लौटी बांग्लोदशी टीम का जोरदार स्वागत किया गया।

इस दौरान बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने टीम केा दो करोड़ टका यानी करीब 236000 डॉलर का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की और वेतन की समीक्षा करने का भी वादा किया है। मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के प्रवक्ता जलाल यूनिस ने बताया कि प्रत्येक खिलाड़ी को नकद पुरस्कार के रूप में 10 लाख टका यानी 14800 डॉलर मिलेंगे जबकि कोचिंग और प्रबंधन स्टाफ के बीच लगभग 75000 डॉलर बांटे जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश और भारत के बीच रविवार को खेले गए महिला एशिया कप टी 20 टूर्नामेंट के फाइनल में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 112 रन ही बना सकी थी। उधर भारत से मिली महज 113 रनों के मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने मैच की आखिरी गेंद पर इस लक्ष्य को हासिल कर भारत को 3 विकेट से हाराकर फाइनल ट्रॉफी को अपने नाम किया था।

Leave a Comment