टेक्नोलॉजी

टीजर से हुआ बड़ा खुलासा… पॉप-अप सेल्फी कैमरा के साथ आएगा Vivo Nex

स्मार्टफोन Vivo Nex

Vivo मोबाइल कंपनी इन दिनों अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन Vivo Nex को लांच करने की तैयारी में जुटी हुई है। आगामी 12 जून को इस लेटेस्ट और शानदार स्मार्टफोन को लांच किया जाना है। लांच से पहले ही ये स्मार्टफोन अपने फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को लेकर खासा चर्चा में है। वैसे कंपनी के टीजर और लीक जानकारियों के आधार पर इस हैंडसेट से जुड़ी काफी कुछ बातें और खासियतें सामने आ चुकी हैं। पर ताजा मामले में लेटेस्ट जारी किये गए टीजर से कुछ ऐसी बातें सामने आई हैं, जो इससे पहले पता नहीं चल पाई थीं।

पॉवरफुल बैटरी और डुअल लेंस फ्लैश वाले हैं Moto G6, Moto…

खबरों के मुताबिक़ लांच से ठीक पहले कंपनी इस हैडसेट से जुड़ा एक टीजर जारी किया है। इस टीजर को देखने के बाद ये पुष्टि होती है कि Vivo Nex हैंडसेट पॉप-अप सेल्फी कैमरा के साथ आएगा।

बता दें कि इसी तरह का फोन Vivo Apex एमडब्ल्यूसी 2018 में शोकेस किया गया था। लेटेस्ट डिवेलपमेंट इस आगामी फोन के चीनी सर्टिफिकेशन साइट पर तीन वेरिएंट देखे जाने के बाद आए हैं।

ये वेरिएंट हैं Nex A, Nexus S और Nex, जिनमें फास्ट चार्जिंग और यूएसबी टाइप-सी सपोर्ट की बात कही गई है।

ये हैं बेहतरीन क्वालिटी और लल्लनटॉप कैमरा वाले सेल्फी एक्सपर्ट स्मार्टफोन

पॉप-अप कैमरे के अलावा टीज़र ने इशारा दिया है कि Vivo Nex यूज़र को बेहतर कैमरे का अनुभव देगा। यह एआई फीचर से लैस होगा। साथ ही कहा जा सकता है कि फोन में नए सेल्फी आधारित फीचर ज़रूर होंगे।

इस महीने की शुरुआत में वीवो ने एक तस्वीर वीबो एकाउंट पर पोस्ट की थी, जिसमें वीवो नेक्स के बारे में इशारा मिला था। तस्वीर ने फोन में हाफ स्क्रीन फिंगरप्रिंट स्कैनर को हिंट किया था। ऐसा ही वीवो एपेक्स में भी देखा गया था।

3सी सर्टिफिकेशन लिस्टिंग के मुताबिक, वीवो नेक्स के तीन वेरिएंट होंगे। प्रीमियम नेक्स के 6,998 चीनी युआन (73,200 रुपये) कीमत में आने की उम्मीद है।

जबकि इसका सस्ता वेरिएंट 4,998 चीनी युआन (52,300 रुपये) कीमत वाला है। हैंडसेट के 5.99 इंच डिस्प्ले के साथ आने की चर्चा है।

इसमें एंबियेंट और प्रॉक्सिमिटी सेंसर अंडर डिस्प्ले दिए जाएंगे। पॉप-अप सेल्फी कैमरा 8 मेगापिक्सल रिजॉल्यूशन वाला है। यह 0.8 सेकंड में एलीवेट होगा।

चाहकर भी अनचाहे कॉल्स नहीं कर पाएंगे परेशान, नियमों में हुए…

बता दें टीज़र को वीवो ने चीनी सोशल साइट वीबो पर पोस्ट किया है, जिसमें टॉप पर पॉप-अप कैमरा देखा जा सकता है।

यह यूनीक सेल्फी कैमरा पहली बार वीवो एपेक्स कॉन्सेप्ट के तौर पर एमडब्ल्यूसी 2018 में देखा गया था।

ध्यान रहे, चीन में वीवो ने एपेक्स से मार्च में ही पर्दा उठा दिया था और कहा था कि बाकी बाज़ारों में यह साल 2018 के मध्य में दस्तक देगा।

हालांकि, वीवो ने इसे लेकर विस्तार से कोई जानकारी नहीं दी है। Nex दरअसल, वीवो का कॉन्सेप्ट फोन एपेक्स ही है।

Article टीजर से हुआ बड़ा खुलासा… पॉप-अप सेल्फी कैमरा के साथ आएगा Vivo Nex took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment