टेक्नोलॉजी

सिटी गाइड: IPL मैच देखने जा रहे हैं तो ऐसी रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था, इन जगहों पर करें पार्किंग

सिटी गाइड: IPL मैच देखने जा रहे हैं तो ऐसी रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था, इन जगहों पर करें पार्किंग

जयपुर.सवाई मानसिंह स्टेडियम में शुक्रवार रात 8 से 11 बजे तक होने वाले राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग के बीच आईपीएल मैच के दौरान ट्रैफिक पुलिस ने खास व्यवस्था की है। जिससे मैच देखने वालों और जयपुर की जनता को कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े। मैच 8 बजे से शुरू है तो ऑफिस से घर जाने वाले लोगों को भी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है।

1) ऐसी रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था

– टोंक रोड से रामबाग की तरफ आवश्यकता पड़ने पर वाहनों को गांधीनगर मोड़ से जेएलएन मार्ग की ओर निकाला जाएगा।
– एसएमएस अस्पताल की तरफ से रामबाग की तरफ आवश्यकता पड़ने पर मैच में आने वाले वाहनों के अलावा अन्य वाहनों को आरबीआई कट से तख्तेशाही रोड से जेएलएन मार्ग की तरफ निकाला जाएगा।
– जेडीए सर्किल से रामबाग सर्किल की तरफ आवश्यकता पड़ने पर मैच में आने वाले वाहनों के अलावा अन्य वाहनों को जेडीए सर्किल से गांधी सर्किल होकर निकाला जाएगा।
– 22 गोदाम सर्किल से पोलो सर्किल की तरफ आवश्यकता पड़ने पर मैच में आने वाले वाहनों के अलावा अन्य वाहनों को 22 गोदाम सर्किल से सहकार मार्ग तथा सरदार पटेल मार्ग होकर निकाला जायेगा।
– स्टेच्यू सर्किल की तरफ से पोलो सर्किल की तरफ आवश्यकता पड़ने पर मैच में आने वाले वाहनों के अलावा अन्य वाहनों को पृथ्वीराज टी पोइन्ट एवं बगड़िया भवन होकर निकाला जायेगा।
– ज्योति नगर मोड़ सहकार मार्ग से विधानसभा की तरफ आवश्यकता पड़ने पर मैच में आने वाले वाहनों के अलावा अन्य वाहनों को ज्योतिनगर मोड़ सहकार मार्ग से लक्ष्मीमंदिर एवं 22 गोदाम होकर निकाला जायेगा।

2) यहां होगी पार्किंग

– वीआईपी और वीवीआईपी दर्शकों के लिए स्टेडियम के अंदर ही साउथ ब्लाॅक में।
– पूर्वी द्वार से प्रवेश करने वाले वाहनों की पार्किंग इन्वेस्टमेंट ग्राउंड और रामबाग सर्किल के पास।
– उत्तरी द्वार से प्रवेश करने वाले वाहनों की पार्किंग अम्बेडकर सर्किल के पास वाले ग्राउंड में।
– दक्षिणी और पश्चिम द्वार से प्रवेश करने वाले वाहन अमरूदों के बाग में खड़े होंगे।

3) नो पार्किंग

– मैच के दौरान रामबाग सर्किल से अम्बेडकर सर्किल, अम्बेडकर सर्किल से विधानसभा भवन तक तथा विधानसभा भवन से पंकज सिंघवी मार्ग तक, रामबाग सर्किल से नगर निगम मुख्यालय तक सभी प्रकार के वाहनों की पार्किंग निषेध रहेंगी।

4 ) इन रास्तों को करें अवॉइड

– एसएमएस स्टेडियम की तरफ जाने वाला ज्यादातर ट्रेफिक जेएलएन मार्ग से निकाला जाएगा। इसलिए इस रास्ते से ना जाएं।
– अगर आप मैच देखने नहीं जा रहे हैं तो एमएमएस स्टेडियम की तरफ से ना निकलें। ट्रेफिक से बचने के लिए लक्ष्मी मंदिर से 22 गोदाम का रास्ता चुनें

मैच से तीन घंटे पहले खुलेंगे ग्राउंड के गेट

– आईपीएल की गाइडलाइन को माने तो मैच से तीन घंटे पहले ग्राउंड के गेट खोले जाएंगे। अगर टिकट पर बना बारकोड खराब हो जाता है या टिकट फटा हुआ पाया जाता है तो मैच में एंट्री नहीं मिलेगी।
– एक टिकट पर एक व्यक्ति को ही एंट्री दी जाएगी। उस टिकट पर ग्राउंड में दोबारा एंट्री नहीं मिलेगी। टिकट को मैच के दौरान हमेशा अपने पास रखे। ऑफीशियल द्वारा कभी भी आपके टिकट की जांच की जा सकती है।

स्टेडियम में नहीं ले जा सकते पानी की बोतल और बैग

– पानी की बोतल, लाइटर, कैन , म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट, बैग, हैलमेट जैसी चीजें भी स्टेडियम में ले जाने की अनुमति नहीं है। इसके साथ बाहर का खाना भी स्टेडियम के अंदर नहीं ले जा सकते।

 

Article सिटी गाइड: IPL मैच देखने जा रहे हैं तो ऐसी रहेगी ट्रैफिक व्यवस्था, इन जगहों पर करें पार्किंग took from i7 Newz.

Leave a Comment