टेक्नोलॉजी

मजबूत हुआ डेल इंडिया का पोर्टफोलियो, बाजार में उतारा ऑल इन वन इंटेल प्रोसेसर्स

मजबूत हुआ डेल इंडिया का पोर्टफोलियो, बाजार में उतारा ऑल इन वन इंटेल प्रोसेसर्स

नई दिल्ली| डेल इंडिया ने गुरुवार को कमर्शियल डेस्कटॉप और ऑल इन वन (एआईओ) का एक नया वर्ग बाजार में उतारकर अपने पोर्टफोलियो को मजबूत किया। नए आप्टिप्लेक्स ऑल इन वन की कीमतों का रेंज 33,999 रुपये से शुरू होता है। डेल इंडिया ने अपने पोर्टफोलियो में यह विस्तार तब किया है जब पिछले साल के मुकाबले 2018 में भारत में पर्सनल कंप्यूटर के बाजार में नरमी आने की संभावना जताई जा रही है।

नया ऑप्टिप्लेक्स ऑल इन वन और ऑप्टिप्लेक्स फैमिली टावर में आठवीं पीढ़ी का इंटेल प्रोसेसर्स है जिससे डेस्कटॉप पूरी क्षमता के साथ कारोबार को खड़ा करने में मदद करेगा।

डेल इंडिया के ग्राहक समाधान समूह के निदेशक व महाप्रबंधक इंद्रजीत बेलगुंदी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि डेल के 33 साल की विरासत में आप्टिप्लेक्स 25 साल से बना हुआ है। सही मायने में आम लोगों से लेकर बैंकिंग, वित्तीय और बीमा के क्षेत्र (बीएफएसआई) में डेस्कटॉप का दबदबा बना हुआ है। हमें विश्वास है कि सतत नवाचार और काफी निर्भरता के साथ डेस्कटॉप के कारोबार में लगातार वृद्धि जारी रहेगा।

डेल इंडिया के इस अधिकारी ने बताया कि नए आप्टिप्लेक्स की कीमतों का रेंज 33,999 रुपये से आरंभ होता है और इसका कन्फिगरेशन ग्राहकों की रुचि पर निर्भर है। आईडीसी के अनुसार, भारत में 2018 की पहली तिमाही में डेल ऑल इन वन में अग्रणी बना हुआ है।

भारत में पीसी की बिक्री 2017 में पिछले साल के मुकाबले 11.4 फीसदी बढ़कर 95.6 लाख इकाई हो गई। विशेष परियोजनाओं में कमी, उद्यमों की मांग में नरमी और एसएमबी मांग कम होने के कारण आईडीसी ने 2018 में भारत के पीसी बाजार में 2017 की तुलना में गिरावट आने की उम्मीद जाहिर की है।

डेल के नये पोर्टफोलियो में ऑप्टिप्लेक्स 7760 एआईओ, ऑप्टिप्लेक्स 7460 एआईओ, ऑप्टिप्लेकस टॉवर, स्मॉल फॉर्म फैक्टर व माइक्रो डेस्कटॉप, ऑप्टिप्लेक्स 7060 और 5060 टॉवर, स्मॉल फॉर्म फैक्टर और माइक्रो डेस्कटॉप और ऑप्टिप्लेक्स 3060 शामिल है।

Article मजबूत हुआ डेल इंडिया का पोर्टफोलियो, बाजार में उतारा ऑल इन वन इंटेल प्रोसेसर्स took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment