टेक्नोलॉजी

2018 में भी जियो का दबदबा कायम, इस मामले में रहा नं 1

2018 में भी जियो का दबदबा कायम, इस मामले में रहा नं 1

नई दिल्ली। साल 2016 से लेकर आज तक जियो की लोकप्रियता में बिल्कुल भी कमी नहीं आई है। आपको बता दें की जियो ने काफी कम समय में पूरे देश की तस्वीर बदल कर रख दी है। एक समय पर लोग फोन और इंटरनेट चलाने के बारे में दस बार सोचते थे, लेकिन आज हर इंसान धड़ल्ले से इस नेटवर्क का प्रयोग कर रहा है। गांव से लेकर शहर तक हर जगह इस नेटवर्क की पकड़ देखी जा सकती है।

आपको बताते चले कि रिलायंस जियो जनवरी 2018 में 4जी डेटा डाउनलोड की औसत स्पीड चार्ट में अव्वल रहा। भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण द्वारा जारी आंकड़ों से यह साफ हुआ है। इस सूची में वर्ष 2017 के दौरान जियो पूरे साल शीर्ष पर रहा था।

जियो जनवरी 2018 में 21.3 एमबीपीएस की औसत डाउनलोड स्पीड के साथ सूची में शीर्ष पर था, जबकि एयरटेल की स्पीड 8.8 एमबीपीएस, आइडिया सेल्युलर की 6.8 एमबीपीएस और वोडाफोन की 7.2 एमबीपीएस रही। इन आकड़ो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि किस प्रकार से जियो देश में सबसे लोकप्रिय नेटवर्क बन चुका है। इन आकड़ो के आने के बाद से दूसरी टेलीकॉम कंपनी को एक बार फिर एक बड़ी चुनौती मिल गई है। दूसरी टेलीकॉम कंपनी के लिए यह एक बहुत बड़ा झटका माना जा रहा है।

Article 2018 में भी जियो का दबदबा कायम, इस मामले में रहा नं 1 took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment