टेक्नोलॉजी

जियो बनाम एयरटेल: 3 जीबी डाटा प्रतिदिन समेत मिल रही अनलिमिटेड कॉलिंग

जियो बनाम एयरटेल: 3 जीबी डाटा प्रतिदिन समेत मिल रही अनलिमिटेड कॉलिंग

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए भारती एयरटेल ने कई प्लान्स लॉन्च किए हैं। इसी बीच कंपनी ने एक और प्लान लॉन्च किया है। इस प्लान की कीमत 558 रुपये है। यह प्लान जियो के 509 रुपये के प्लान की टक्कर में निकाला गया है।

एयरटेल के 558 रुपये की डिटेल्स:

इस प्लान के तहत यूजर्स को प्रतिदिन 3 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इसकी वैधता 82 दिन की होगी। पूरी वैधता के दौरान को 246 जीबी डाटा दिया जाएगा। देखा जाए तो टेलिकॉम सेक्टर में यह प्लान काफी सस्ता है। इसके साथ ही लोकल और एसटीडी अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग समेत 100 एसएमएस भी दिए जाएंगे।

जियो की प्लान डिटेल्स:

जियो के प्लान की कीमत 509 रुपये है। इसके तहत यूजर्स को 4 जीबी 4जी डाटा दिया जा रहा है। इसकी वैधता 28 दिनों की है। इसके साथ ही लोकल और एसटीडी अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग समेत 100 एसएमएस भी दिए जाएंगे। इसके साथ ही जियो की एप्स का सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है।

एयरटेल बनाम जियो:

अगर दोनों प्लान्स की तुलना करें तो एयरटेल का प्लान बेहतर है। जहां एयरटेल 82 दिन की वैधता दे रहा है। वहीं, जियो 28 दिनों की वैधता प्रदान कर रहा है। हालांकि, कीमत के आधार पर देख जाए तो जियो का प्लान सस्ता है।

आपको बता दें कि वोडाफोन 569 रुपये का प्लान ऑफर करता है जिसके तहत 3 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है। इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग दी जा रही है। लेकिन इसमें प्रतिदिन 250 मिनट्स ही फ्री मिलेंगे।

Leave a Comment