टेक्नोलॉजी

गूगल ने सर्च इंजन टेनोर का किया अधिग्रहण, यूजर्स को मिलेगा फायदा

गूगल ने सर्च इंजन टेनोर का किया अधिग्रहण, यूजर्स को मिलेगा फायदा

नई दिल्ली।  गूगल ने अपने यूजर्स को और भी ज्यादा सुविधाए देने के लिए सर्चत इंजन का अधिग्रहण किया है। आपको बताते चले कि गूगल ने एंड्रायड, आईओएस और डेस्कटॉप के लिए मोबाइल जीआईएफ कीबोर्ड और सर्च इंजन टेनोर का अधिग्रहण किया है। इस अधिग्रहण के बाद  यूजर्स को जीआईएफ इमेजेज प्राप्त करने तथा साझा करने में आसानी हो जाएगी।

गूगल इमेजेज के निदेशक (इंजीनियरिंग) केथी एडवड्र्स ने मंगलवार को एक पोस्ट में लिखा कि अधिकांश लोग किसी विषय के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने, अपने आप को अभिव्यक्त करने तथा संवाद करने में सहायता प्राप्त करने के लिए गूगल इमेजेज का इस्तेमाल करते हैं। हमने रोजाना लाखों जीआईएफ इमेज को सर्च होते हुए देखा है।

इसी के साथ एडवड्र्स ने कहा कि हम इन दोनों जरूरतों को पूरा करने के लिए गूगल इमेजेज को विकसित करने का कार्य जारी रखे हुए हैं और हम टेनोर का अधिग्रहण कर जीआईएफ को अधिक बारीकी से ला रहे हैं, जो एंड्रायड, आईओएस और डेस्कटॉप के लिए जीआईएफ प्लेटफार्म है।

सर्च इंजन दिग्गज ने कहा कि कंटेट की अपनी विशाल लाइब्रेरी के साथ टेनोर तुरंत मूड के हिसाब से सही जीआईएफ दिखाता है, ताकि अप सही जीआईएफ चुन सकें। टेनोर गूगल इमेजेज में इसे और सही तरीके से चुनने में मदद करेगा। बयान में कहा गया है, “टेनोर एक अलग ब्रांड के रूप में काम करता रहेगा।” जानकारी के मुताबिक, फेसबुक टेनोर का अपने मैसेंजर में इस्तेमाल करती है, जिससे इस प्लेटफार्म के लाखों यूजर्स आसानी से जीआईएफ साझा करते हैं।

Article गूगल ने सर्च इंजन टेनोर का किया अधिग्रहण, यूजर्स को मिलेगा फायदा took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment