टेक्नोलॉजी

अब टिकट बुकिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराएगा इंस्टाग्राम, जानें कैसे

अब टिकट बुकिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराएगा इंस्टाग्राम, जानें कैसे

नई दिल्ली। इंस्टाग्राम दुनिया की ऐसी सोशल साइट बन गई है, जिसने बहुत तेजी से अपने आपको लोगों के बीच में प्रचलित किया है। यह साइट ऐसी साइट है जो कि हर वर्ग के बीच में पहुंच चुकी है। इसे सेलिब्रिटी से लेकर आम इंसान तक खूब पसंद किया जाता है। और पिछले कुछ सालों में इंस्टाग्राम ने अपने आपको काफी बेहत्तरा भी किया है। कंपनी लगातर इस पर काम भी कर रही है। अभी हाल ही में कंपीने ने साइट पर कई नए फीचर जोड़े थे, जिसके बाद एक बार फिर कंपनी एक नया फीचर लेकर आई है।

आपको बताते चले कि अब इंस्ट्राग्राम के यूजर इससे टिकट बुक करने, खाने का ऑर्डर देने और किसी से मिलने का समय तय कर सकते हैं। इस कामों के लिए फोटो और वीडियो साझा करने वाले इस एप में बुधवार को ‘कॉल टू एक्शन बटन’ शामिल गया गया। ग्राहकों द्वारा इंस्टाग्राम डायरेक्ट में इन बटनों के साथ अपने प्रोफाइल जोड़ने पर तीसरे पक्ष के साथ उनका संपर्क स्थापित हो जाएगा।

 

कंपनी ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि आज से बिजनेस के जरिए संदेशों को बेहतर तरीके से प्रबंधित किया जा सकेगा। उपयोगकर्ता पेंडिंग फोल्डर के बजाए मुख्य डायरेक्ट इनबॉक्स में नए ग्राहक संदेश देख पाएंगे। फेसबुक के स्वामित्व वाले इस एप के मुताबिक, हर दिन 20 करोड़ लोग बिजनेस प्रोफाइल को विजिट करते हैं और 15 करोड़ लोग इंस्टाग्राम के जरिए व्यवसाय संबंधी संवाद स्थापित करते हैं।

Article अब टिकट बुकिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराएगा इंस्टाग्राम, जानें कैसे took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment