टेक्नोलॉजी

जियो फोन और जियो फोन 2 में आज से इस्तेमाल कर पाएंगे वॉट्सऐप, जानिए क्या है तरीका

जियो फोन और जियो फोन 2 में आज से इस्तेमाल कर पाएंगे वॉट्सऐप, जानिए क्या है तरीका

नई दिल्ली। रिलायंक कंपनी की तरफ से लांच किए गए जयो फोन और जियो फोन 2 में मेसेजिंग ऐप वॉट्सऐप ने दस्तक दी है। वॉट्सऐप के डेवलेपर्स ने कायओएस पर चलने वाला नया वर्जन तैयार किया है। वॉट्सऐप कंपनी के ब्लॉग पर भी इस बात की पुष्टि की गई है। एक्सपर्ट्स की मानें तो जियो के इस फीचर फोन पर वॉट्सऐप का चलना आने वाले दिनों में इसे और भी पॉपुलर बना सकता है। आपको बता दें कि जियो फोन और जियो फोन 2 पर वॉट्सऐप इस्तेमाल किया जा सकता है।
सबसे पहले आपको अपने जियो फोन या जियो फोन 2 पर ‘जियो ऐप स्टोर’ खोलना होगा। उसके बाद उसमें स्क्रॉल करेंगे, तो आपको वॉट्सऐप मिलेगा। अब उसे इंस्टॉल कर लीजिए। प्रक्रिया पूरी होने के बाद बाकी फोन्स की तरह जियो के इन दोनों फीचर्स फोन्स में भी इस मैसेजिंग ऐप को आप इस्तेमाल कर सकेंगे।

यूजर्स इनमें मैसेज टाइप करने के लिए अपनी आवाज का इस्तेमाल भी कर सकेंगे, जबकि कीबोर्ड से सामान्य तौर पर टाइपिंग की जा सकेगी। वहीं, जियो फोन 2 में फुल क्वर्टी (QWERTY) कीपैड दिया गया है, जिस पर टाइपिंग करना और भी आसान माना जाता है।

कायओएस बेहद हल्का ऑपरेटिंग सिस्टम है। आने वाले समय में इस पर कुछ और ऐप्स भी उपलब्ध हो सकते हैं। मौजूदा समय की बात करें तो जियो ऐप स्टोर पर वॉट्सऐप के अलावा यूट्यूब, फेसबुक, गूगल मैप्स और गूगल वर्चुअल असिस्टेंट समेत गूगल के कुछ और ऐप्स भी उपलब्ध हैं।

 

Article जियो फोन और जियो फोन 2 में आज से इस्तेमाल कर पाएंगे वॉट्सऐप, जानिए क्या है तरीका took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment