टेक्नोलॉजी

देश की शिक्षा व्यवस्था को मिलेगी नई उड़ान, लांच हुआ नया एप ‘एमयूनीकैंपस’

देश की शिक्षा व्यवस्था को मिलेगी नई उड़ान, लांच हुआ नया एप ‘एमयूनीकैंपस’

नई दिल्ली। देश में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे है। इस दिशा में कई पहल की गई है। इस दिशा में कई तरह के एप और योजनाए शुरू की गई है, जिन्हे आम नागरिक तक पहुंचाया जा रहा है। इसी क्रम में उच्च शिक्षा समाधान और डिजिटल अवसंरचना प्रदाता कंपनी एमयूनी ने यहां ‘एमयूनी एडुटेक कांग्रेस 2018’ में विभिन्न हितधारकों से भारतीय उच्च शिक्षा को लेकर विचार-विमर्श किया तथा अपना मोबाइल एप ‘एमयूनीकैंपस’ लांच किया।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि एमयूनी के सदस्य संस्थानों के छात्रों के लिए ‘एमयूनीकैंपस’ गूगल प्ले पर उपलब्ध होगा। इस एप के द्वारा छात्र अपने कोर्स, स्टडी मैटीरियल, पीडीएफ दस्तावेजों, पीपीटीएस, एमसीक्यू, असाइनमेंट्स, लाइव वीडियो लेक्चर्स को एक्सेस कर सकते हैं तथा वीडियोलेक्चर्स को अपने मोबाइल में रिकार्ड भी कर सकते हैं।

एडुटेक कांग्रेस 2018 में मुख्य अतिथि और अंतर्राष्ट्रीय स्क्रीन एकेडमी और सिडनी फिल्म स्कूल के कार्यकारी अध्यक्ष सिमॉन हंटर ने हाइब्रिड लर्निग में नए क्षितिजों की बात की और प्रौद्योगिकी से जुड़ी भविष्य की अद्भुत शिक्षा के बारे में बात की।इस मौके पर एमयूनी के संस्थापक भुपेश दहेरिया ने भारतीय उच्च शिक्षा के भविष्य पर बात की और कहा कि यह भविष्य में कृत्रिम बुद्धिमत्ता से संचालित होगा।

Article देश की शिक्षा व्यवस्था को मिलेगी नई उड़ान, लांच हुआ नया एप ‘एमयूनीकैंपस’ took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment