टेक्नोलॉजी

बेहद कम समय में ‘5पैसा’  बना लोगों का पसंदीदा ऐप, 10 लाख यूजर्स कर रहे इस्तेमाल

बेहद कम समय में ‘5पैसा’  बना लोगों का पसंदीदा ऐप, 10 लाख यूजर्स कर रहे इस्तेमाल

नई दिल्ली। भारत में इन दिनों एक ऐप खूब धमाला मचा रहा है। इस नए ऐप का नाम 5पैसा है। मिली जानकारी के मुताबिक 5पैसा 10 लाख यूजर्स तक पहुंच चुकी है तथा यह भारत में डिस्काउंट ब्रोकर्स के बीच सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली और सबसे ज्यादा उपयोग में लाई जाने वाली ऐप्लीकेशन है।

यह ऐप फाईनेंशियल मार्केट्स ऐप्लीकेशन स्पेस में 10 लाख डाउनलोड तक पहुंचने वाला सबसे तीव्र ऐप और दुनिया में किसी भी स्थान पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला ऐप है। 5पैसा सबसे कम कॉस्ट ब्रोकिंग, संपूर्ण पेपरलेस अकाउंट ओपनिंग, म्यूचल फंड, इंश्योरेंस, रिसर्च और रोबो एडवाईजरी जैसी अद्वितीय पेशकशों के साथ देश में सबसे तेजी से बढ़ने वाला डिस्काउंट ब्रोकर है।

5पैसा ने बताया कि लगभग 70 प्रतिशत ग्राहक पहली बार के निवेशक होते हैं और 90 प्रतिशत 40 साल से कम आयु के होते हैं। यह मोबाईल ऐप इस्तेमाल में इतना आसान है कि यह डू-इट-योरसेल्फ ग्राहकों के लिए ट्रेडिंग एवं स्टॉक निवेश का सहज प्लेटफॉर्म है। इसका 80 प्रतिशत से अधिक ट्रेडिंग एवं निवेश मोबाईल ऐप के माध्यम से होता है।

यह बेहतर ऐप 5पैसा डॉटकॉम की इंटरनल टीम द्वारा विकसित एवं प्रबंधित किया गया है। 5पैसा डॉटकॉम के सीईओ प्रकर्ष गगदानी ने कहा, “हमारा सिद्धांत पहले दिन से ही बहुत स्पष्ट है। ग्राहकों को सहज एवं महत्वपूर्ण विशेषताओं के साथ विश्वस्तरीय अनुभव प्रदान करें। हम इसी ²ष्टिकोण के साथ उद्योग में सबसे तेजी से बढ़ने वाला मोबाईल ऐप बनने में सफल हुए।”

 

Article बेहद कम समय में ‘5पैसा’  बना लोगों का पसंदीदा ऐप, 10 लाख यूजर्स कर रहे इस्तेमाल took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment