टेक्नोलॉजी

Pixel 3, Pixel 3 XL के डिस्प्ले प्रोटेक्टर लीक…

Pixel 3, Pixel 3 XL के डिस्प्ले प्रोटेक्टर लीक…

Pixel 3 और Pixel 3 XL को इसी साल अक्टूबर में लॉन्च किया जाएगा बड़े पिक्सल स्मार्टफोन यानी Pixel 3 XL में नॉच भी दिया जाएगा जिसकी शुरुआत iPhone X से हुई है और अब दूसरी कंपनियां भी अपने स्मार्टफोन्स में दे रही हैं। बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन यानी गूगल Pixel 2, Pixel 2 XL दोनों ही स्मार्टफोन्स कैमरा क्वॉलिटी के मामले में बेस्ट है कैमरा ही नहीं ये स्मार्टफोन्स एडवांस्ड सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर का बेहतरीन नमूना भी हैं अब बारी है इनके नेक्स्ट जेनेरेशन मॉडल यानी Pixel 3 और Pixel 3 XL की।

Android P में गूगल ने नॉच का सपोर्ट दिया है इस स्मार्टफोन में आपको ऐज टू ऐज डिस्प्ले मिलेगी और बॉटम में चिन होगा हाल ही में ऐसे कुछ स्मार्टफोन्स लॉन्च हुए हैं जिनमें नॉच है इनमें OnePlus 6 और Vivo X21 शामिल हैं।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Pixel 3 XL का नॉच iPhone X जैसा वाइड नहीं होगा बल्कि यह लंबा होगा यानी डिस्प्ले कट ज्यादा होगा Pixel 3 का साइज Pixel 2 जैसा ही होगा जबकि Pixel 3 XL बड़े साइज का होगा।

Pixel 3, Pixel 3 XL के डिस्प्ले प्रोटेक्टर लीक हुआ है जिसमें देखा जा सकता है कि इस बार Pixel 3 XL के फ्रंट में दो सेल्फी कैमरे दिए जा सकते हैं यहां डिस्प्ले के नॉच में दो कैमरे दिख रहे हैं हालांकि यह इस डिजाइन में कितनी सच्चाई है इसकी पुष्टि हम नहीं करते हैं।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट से दिलचस्प बात ये भी निकल कर आ रही है कि इस बार भी गूगल अपने स्मार्टफोन्स के रियर में डुअल कैमरा नहीं देगा एक तरफ जहां दूसरी कंपनियां अपने हर फ्लैगशिप में डुअल रियर कैमरा दे रही हैं वहीं गूगल अपने फ्लैगशिप में एक रियर कैमरा देकर सॉफ्टवेयर के जरिए उससे क्लिक की गई तस्वीरों को डुअल कैमरा से भी बेहतर बनाता है।

गौरतलब है कि गूगल ने पिछले साल एचटीसी की टीम को खरीद लिया छा और रिपोर्ट के मुताबिक ये टीम गूगल के नए पिक्सल स्मार्टफोन्स के लिए जिम्मेदार होगी रिपोर्ट यह भी है कि ऐपल स्मार्टफोन ऐसेंबल करने वाली कंपनी फॉक्सकॉन इस बार गूगल के स्मार्टफोन भी ऐसेंबल करेगी यानी मार्केट में अब सैमसंग और ऐपल को कड़ी टक्कर एक बार फिर से मिलने वाली है।

Leave a Comment