टेक्नोलॉजी

ROG स्मार्टफोन 8GB रैम 512GB मेमोरी के साथ हुआ लॉन्च

ROG स्मार्टफोन 8GB रैम 512GB मेमोरी के साथ हुआ लॉन्च

ताइवान में चल रहे कंप्यूटेक्स 2018 के दौरान Asus ने गेमिंग स्मार्टफोन ROG Phone लॉन्च किया है. ROG यानी रिपब्लिक ऑफ गेमिंग, यह कंपनी का गेमिंग ब्रांड है जिसके तहत गेमिंग प्रोडक्ट्स जैसे लैपटॉप्स लॉन्च किए जाते हैं.

इस स्मार्टफोन की कई खासियत है. पहली ये कि कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जिसमें 3D वेपर चैंबर कूलिंग सिस्टम दिया गया है. गेमिंग के दौरान यह गर्म ना हो इसका काफी ख्याल रखा गया है और ओवरहीटींग न हो इसके लिए यह सिस्टम लगाया गया है.

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में क्वॉक्लॉम का फ्लैगशिप प्रोसेसर Snapdragon 845 प्रोसेसर दिया गया है जिसकी स्पीड 2.96GHz तक है. बेहतर ग्राफिक्स के लिए इसमें Adreno 630GPU दिया गया है.

इस स्मार्टफोन में 6 इंच की फुल एचडी एमोलेड डिस्प्ले दी गई है जिसका रिफ्रेश रेट 90GHz है और रेस्पॉन्स टाइम 1ms है. इस गेमिंग स्मार्टफोन में 8GB रैम के साथ 512GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 और 8 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा दिया गया है, जबकि सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB Typec C सहित NFC, जीपीएस, ब्लूटूथ और वाईफाई जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. इसकी बैटरी 4,000mAh की है और कंपनी का दावा है कि वाईफाई गमेप्ले लगातार 7 घंटे कर सकते हैं. कंपनी ने यह भी दावा किया है फास्ट चार्जिंग के जरिए सिर्फ 33 मिनट में 60 फीसदी बैटरी चार्ज कर सकते हैं.

इस गेमिंग स्मार्टफोन में अल्ट्रासोनिक ट्रिगर टच सेंसर्स दिए गए हैं जिससे लैंडस्केप मोड पर बेहतर तरीके से गेमिंग का मजा उठाया जा सकता है. यह सेंसर्स स्क्वीज फीचर के लिए जिससे आप इसे प्रेस कर सकते हैं. एक खास X Mode भी है जिसे ऐक्टिवेट किया जा सकता है.

फिलहाल कंपनी ने इसकी कीमत के बारे में नहीं बताया है, लेकिन यह महंगा होगा और इसकी कीमत 950 डॉलर तक होने की उम्मीद है.

Leave a Comment