टेक्नोलॉजी

सैमसंग ने भारत में एक नया बजट स्मार्टफोन Galaxy J4 लॉन्च किया, कीमत 9,990 रुपये से शुरू

सैमसंग ने भारत में एक नया बजट स्मार्टफोन Galaxy J4 लॉन्च किया, कीमत 9,990 रुपये से शुरू

साउथ कोरियन टेक्नॉलॉजी कंपनी सैमसंग ने भारत में एक नया बजट स्मार्टफोन Galaxy J4 लॉन्च कर दिया है. इस स्मार्टफोन में कुछ खास फीचर्स दिए गए हैं, जो इसे दूसरी कंपनियों के बजट स्मार्टफोन्स से अलग करते हैं.

इस स्मार्टफोन में ऐडेप्टिव वाईफाई, ऐप पेयर और एडवांस्ड मेमोरी मैनेजमेंट दिया गया है, जिसके बारे में हम नीचे बताएंगे. पहले जान लेते हैं इस स्मार्टफोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स.

5.5 इंच एचडी सुपर एमोलेड डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में Exynos 7570 प्रोसेसर दिया गया है जो क्वॉडकोर है. इसमें आपको 2GB रैम मिलती है साथ ही अगर आप चाहें तो दूसरा वेरिएंट भी ले सकते हैं जिसमें 3GB रैम है. इंटरनल मेमोरी क्रमशः 16GB और 32GB है. ऐस्पेक्ट रेश्यो की बात करें तो यहां आपको 16:9 का ऐस्पेक्ट रेश्यो मिलता है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जिससे फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. सेल्फी के लिए इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसकी बैटरी 3,000mAh की है और कंपनी का दावा है कि यह 20 घंटे तक का बैकअप दे सकती है.

सैमसंग के मुताबिक यह स्मार्टफोन मेक इन इंडिया के तहत बनाया गया है. इसमें एडवांस्ड मेमोरी मैनेजमेंट भी है. इसके जरिए सोशल मीडिया के वीडियोज और इमेज डायरेक्ट मेमोरी कार्ड में ट्रांसफर कर देता है. इसके अलावा यह डिवाइस से सोशल मीडिया मैसेंजर पर रिसीव किए गए फोटोज भी डिलीट करेगा जो एक जैसे होते हैं और कई बार डाउनलोड होते हैं. दरअसल ये स्मार्टफोन की मेमोरी सेव करने के मदद करेगा.

ऐप पेयर फीचर मल्टी टास्किंग में मदद करता है. उदाहरण के तौर पर एक ऐप के साथ किसी दूसरे ऐप को ओपन करने के लिए उसे पेयर कर सकते हैं और एक साथ दोनों ऐप खुल जाएगा. ऐडेप्टिव वाईफाई फीचर लोकेशन के आधार पर ऑटोमैटिकली वाईफाई ऑन या ऑफ होता है.

कीमत
Galaxy J4 की शुरुआती कीमत 9,990 रुपये है. इतने में आपको 2GB रैम के साथ 16GB की इंटरनल मेमोरी मिलेगी. जबकि दूसरे वेरिएंट में 3GB रैम 32GB मेमोरी मिलेगी और इसकी कीमत 11,990 रुपये है.

Leave a Comment