टेक्नोलॉजी

धूम मचाने को तैयार HTC के Desire 12-12+, स्पेसिफिकेशन पर डालें एक नज़र

धूम मचाने को तैयार HTC के Desire 12-12+, स्पेसिफिकेशन पर डालें एक नज़र

HTC मोबाइल कंपनी इन दिनों अपनी डिजायर सीरीज में दो नए स्मार्टफोन शामिल करने की तैयारी में है। ऐसे में कंपनी की ओर से जारी किए गए टीजर ने इन स्मार्टफोन के नाम के साथ ही इनके लांच की तारीख का भी इशारा दे दिया है। जारी टीजर से इस बात की पुष्टि होती है कि कंपनी 6 जून यानी बुधवार को अपने दो लेटेस्ट स्मार्टफोन को दुनिया के सामने पेश करेगी। कंपनी ने इन्हें HTC Desire 12, Desire 12+ नाम दिया है। बता दें कंपनी ने इन दोनों ही स्मार्टफोन के बारे में मार्च में ही ऐलान कर दिया था।

HD क्वालिटी और फ्लेक्सिबल डिस्प्ले के साथ धमाल माचाने को तैयार…

जारी टीजर से इस बात का भी पता चलता है कि इन दोनों ही स्मार्टफोन में डबल रियर कैमरा होगा। साथ ही ये ब्लैक, सिल्वर रंग विकल्प में उपलब्ध होगा।

खबरों के मुताबिक़ डिज़ायर 12 में 5.5 इंच का एचडी आपीएस एलसीडी डिस्प्ले है, जो 18:9 आस्पेक्ट रेशियो से लैस है। फोन में मीडियाटेक एमटी6739 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है।

फोन 2 जीबी व 3 जीबी रैम विकल्प और 16 जीबी व 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जाना संभव है।

एप्पल यूजर्स को बड़ी सौगात, सॉफ्टवेयर अपग्रेड के साथ होगा iPhone…

कैमरे की बात करें तो डिज़ायर 12 में 13 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा है। फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। साथ ही सेल्फी सेंसर, फेस अनलॉक डिटेक्शन के साथ दिया गया है। फोन में 2730 एमएएच की बैटरी मौज़ूद है।

एचटीसी डिज़ायर 12+ एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलता है। इसमें 5.99 इंच का एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले है। फोन में स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर काम करता है। जुगलबंदी के लिए मौज़ूद है 3 जीबी रैम।

स्टोरेज को बढ़ाया जाना संभव है। फोन के बैक में डुअल कैमरा सेटअप है। इसमें 13 मेगापिक्सल व 2 मेगापिक्सल कैमरे की जुगलबंदी की गई है। सेल्फी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है।

इसमें फेस अनलॉक डिटेक्शन भी है। फोन में 2956 एमएएच की बैटरी है। कनेक्टिविटी के लिए कैट 4 एलटीई, 3.5 एमएम जैक, माइक्रो-यूएसबी, जीपीएस और जीएलओएनएएसएस है। फोन के रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर सिर्फ एचटी सी डिज़ायर 12+ में ही है।

कीमत के बारे में बात की जाए तो एचटीसी डिज़ायर 12 की कीमत 185 यूरो (करीब 14,500 रुपये) से शुरू होती है। वहीं, HTC Desire 12+ की कीमत है 235 यूरो (18,500 रुपये)। दोनों हैंडसेट यूरोपीय बाज़ार में पहले से बिक्री के लिए उतारे जा चुके हैं। हालांकि, भारत में इनकी कीमत व अन्य ज़रूरी जानकारियां लॉन्च इवेंट में पता चल पाएंगी।

Article धूम मचाने को तैयार HTC के Desire 12-12+, स्पेसिफिकेशन पर डालें एक नज़र took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment