टेक्नोलॉजी

ओला-उबर की नई सौगात, राइड शेयरिंग के दौरान महिलाओं को मिलेगी यह सुविधा

ओला-उबर

नई दिल्ली। बीते 5 जून को बेंगलुरु में एक ओला के कैब ड्राइवर द्वारा एक महिला को कथित तौर पर कपड़े उतारने के लिए मजबूर करने के हादसे के बाद से सरकार इन जैसी घटनाओं के प्रति सतर्क नजर आ रही। इसीलिए सरकार चाहती है ओला और उबर में महिलाओं को सफ़र करते समय सहयात्री चुनने का अधिकार दें। अभी इस योजना को लेकर केंद्रीय सड़क एवं राजमार्ग मंत्रालय टैक्सी समूहों से बात का रही है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, शेयर टैक्सी सर्विस के लिए यह विकल्प है जिसके जरिए महिलाओं की सुरक्षा बढ़ाई जा सकेगी। हमारा दृढ़ता से यह मानना है कि टैक्सी सेवा प्रदाताओं के पास एक ऐसा विकल्प होना चाहिए जिसमें यात्री अपने सह-यात्रियों को चुन सकें। पिछले हफ्ते केंद्रीय महिला एंव बाल मंत्री मेनका गांधी ने महिला यात्रियों द्वारा अपने सहयात्रियों को चुनने का विचार दिया था।

गांधी ने कहा था कि उनका मंत्रालय इस मामले पर सड़क मंत्रालय पर बात करेगा। हालांकि इस मामले पर बुधवार को हुई सड़क और बाल एवं महिला मंत्रालयों की बैठक में चर्चा नहीं हुई। इस बैठक में टैक्सी सेवा का प्रयोग करने वाली महिलाओं की सुरक्षा पर बातचीत हुई। यह बैठक इसलिए हुई क्योंकि 5 जून को ओला के कैब ड्राइवर ने बंगलुरु में एक महिला को कथित तौर पर कपड़े उतारने के लिए मजबूर किया था। पुलिस ने बाद में ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया था।

Article ओला-उबर की नई सौगात, राइड शेयरिंग के दौरान महिलाओं को मिलेगी यह सुविधा took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment