टेक्नोलॉजी

रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए एयरटेल ने बनाया यह नया प्लान,

Airtel इस प्लान में दे रहा है 28 दिनों के लिए 5GB डेटा

रिलायंस जियो से टक्कर लेने के लिए भारती एयरटेल लगातार अपने प्रीपेड टैरिफ में बदलाव करता है. अब नए प्लान के तहत एयरटेल ने जियो को कड़ी टक्कर दी है. कंपनी ने 558 रुपये का प्लान लॉन्च किया है.

इस प्लान के तहत यूजर्स को हर दिन 3GB डेटा दिया जाएगा और इसकी वैलिडिटी 82 दिन की है. यानी आपको 558 रुपये में टोटल 246GB डेटा मिल रहा है जो इस कीमत पर इंडस्ट्री में दूसरी टेलीकॉम कंपनियों सस्ता है.

एयरटेल के इस नए पैक में लोकल और एसटीडी अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और हर दिन 100 मैसेज भी शामिल हैं. रिलायंस जियो के 509 रुपये के पैक में हर दिन 4GB 4G डेटा मिलता है, लेकिन इसकी वैलिडिटी सिर्फ 28 दिन ही है.

वोडाफोन ने भी इसी तरह का प्लान लाया है जो 569 रुपये का है. इस प्लान के तहत भी 3GB डेटा हर दिन दिया जाता है और इसके साथ अनलिमिटेड कॉलिंग भी है, लेकिन हर दिन सिर्फ 250 फ्री मिनट्स मिलेंगे.

गौरतलब है कि एयरटेल ने हाल ही में सबसे सस्ता पैक भी पेश किया है जो 149 रुपये का है. यह प्लान भी जियो के इस सेग्मेंट के प्लान पर भारी पड़ता है. यह कंपनी का शुरुआती प्रीपेड प्लान कहा जा सकता है जो 149 रुपये का है. इसके तहत हर दिन 2GB डेटा दिया जाएगा. यानी 149 रुपये में यूजर्स को टोटल 56GB डेटा दिया जाएगा.

रिलायंस जियो के 149 रुपये की प्लान की बात करें तो यहां आपको 149 रुपये में सिर्फ 42GB ही डेटा मिलता है जबकि एयरटेल कथित तौर पर 56GB डेटा दे रहा है. रिपोर्ट मे कहा गया है कि फिलहाल यह पैक चुनिंदा यूजर्स को ही दिया जा रहा है, लकिन आने वाले समय में ये सभी सर्कल के यूजर्स के लिए आ सकता है.

Leave a Comment