टेक्नोलॉजी

कंप्यूटर के लिए अलग से लॉन्च होगा वॉट्सएप, आपकी इजाजत के बिना किसी ग्रुप में एड नहीं किया जाएगा…

कंप्यूटर के लिए अलग से लॉन्च होगा वॉट्सएप, आपकी इजाजत के बिना किसी ग्रुप में एड नहीं किया जाएगा…
वॉट्सएप को कंप्यूटर पर चलाने के लिए हम वेब एप का सहारा लेते हैं। लेकिन अब कंप्यूटर के लिए अलग से ही वॉट्सएप बनाने की तैयारी की जा रही है। सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया एप वॉट्सएप के बारे में नई जानकारी मिली है। आए दिन वॉट्सएप में नए-नए फीचर्स पेश किए जा रहे हैं।
यूजर्स की बढ़ती संख्या को देखते हुए वॉट्सएप ने डेस्कटॉप और लैपटॉप के लिए नया वॉट्सएप लॉन्च करने की घोषणा की है। अब डेस्कटॉप के लिए नया विंडोज आधारित एप लॉन्च किया जाएगा। इसके लिए माइक्रोसॉफ्ट से मदद ली जाएगी। यानि कि माइक्रोसॉफ्ट और फेसबुक मिलकर डेस्कटॉप के लिए नया वॉट्सएप बनाएंगे। कंपनी इस प्रोजेक्ट को यूनिवर्सल विंडोज प्लेटफॉर्म (UWP) नाम से चलाएगी।
अभी डेस्कटॉप में वॉट्सएप चलाने के लिए गूगल पर वॉट्सएप वेब खोलना पड़ता है। उसके बाद स्मार्टफोन से कोड स्कैन करना होता है। तभी डेस्कटॉप में वॉट्सएप चला सकते हैं। लेकिन इसकी सबसे बड़ी कमी यह है कि इसमें वेब एप में वॉयस और वीडियो कॉलिंग का फीचर नहीं है।
लेकिन यूडब्ल्यू प्रोजेक्ट के तहत आने वाले वॉट्सएप में कॉलिंग का बटन दिया जाएगा। इसके अलावा वॉट्सएप में एक नए फीचर्स के बारे में भी जानकारी मिली है कि अब इसमें ऐसा फीचर आएगा जिससे कोई भी ग्रुप में आपको एड करने से पहले आपकी परमिशन जरूर लेगा। बिना आपकी परमिशन के आपको किसी भी भी ग्रुप में नहीं जोड़ा जा सकेगा। इससे बिना काम के ग्रुप में एड होने वाली परेशानी दूर हो जाएगी। जिसमें आप चाहते है उसमें ही एड होंगे।

Leave a Comment