वीडियो

चारबाग के होटलों में लगी भीषण आग, देखें विडियो में किस तरह जल रहा होटल

चारबाग के होटलों में लगी भीषण आग, देखें विडियो में किस तरह जल रहा होटल

लखनऊ। चारबाग के होटलों में लगी भीषण आग के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये, आग से झुलसे लोगों के परिजनों को 50-50 हजार रुपये मुआवजे का ऐलान किया है। वहीँ इस अग्निकांड की जाँच एडीजी जोन लखनऊ को सौंपी गई है।

एडीजी ने पूरे घटनाक्रम की जाँच शुरू कर दी है। सूत्रों के मुताबिक जाँच में दोषी पाये जाने पर एलडीए के अफसरों के साथ फायर विभाग के अधिकारी भी फंस सकते हैं। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि इस मामले में मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।एशिया में सबसे ज्यादा होटल चारबाग में ही हैं। यहां करीब 450 होटल हैं। इनमें से 220 के करीब होटल पंजीकृत हैं। जबकि बाकी के सभी होटल अधिकारियों की सरपरस्ती में अवैध रूप से चल रहे हैं।

आरोप है कि एलडीए और अग्निशम विभाग के सीएफओ अभय भान पांडेय की तरफ से लाखों रूपये लेकर बिना मानकों के एनओसी जारी की जाती है। मौके पर लोगों ने बताया कि सुबह तकरीबन 5:30 पर एसएसजे होटल में आग लगी जिससे चीख-पुकार मच गयी। उस समय होटल में पर्यटक सोये हुए थे। आनन-फानन में सभी जिस अवस्था में थे उसी अवस्था में बाहर निकल कर भागे।

लेकिन तब तक आग विकराल हो चुकी थी और उसने होटल को पूरी तरह जला दिया। एसएसपी दीपक कुमार ने बताया कि होटल में आग लगने के कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है। पर्यटकों ने बताया है कि जो स्टाफ था उनमे से किसी ने भी आग बुझाने की कोशिश भी नहीं की।

Leave a Comment