दुनिया

पाकिस्तान में एक हिंदू के साथ पुलिस ने की ऐसी हैवानियत कि सुनकर खून खौल जाये

पाकिस्तान

नई दिल्ली। पाकिस्तान भारत के मामलों में उछल उछल कर बोलता है लेकिन अपने गिरेबान में कभी नहीं झांकता। अक्सर वो भारत पर मुस्लिमों पर अत्याचार की बात करता है लेकिन खुद उसके वहां अल्पसंख्यक हिन्दुओं पर कितने अत्याचार होते हैं उसका जिक्र तक नहीं करता। एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में लगातार अल्पसंख्यकों की आबादी घटती जा रही है।

वहीँ दूसरे धर्म के लोगों पर कड़ी पाबन्दी होती है वो न ही अपने रीती रिवाज को सही तरीके से अपना सकते हैं न अपने मन से कोई काम कर सकते हैं। वहीँ अब एक चौकाने वाली खबर आई है। पाकिस्तान के मानवाधिकार कार्यकर्ता और ब्लॉगर कपिल देव ने अपने ट्वीट में दावा किया है कि शिकारपुर पुलिस ने कथित तौर पर एक हिंदू शख्स से बदसलूकी है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो शिकारपुर पुलिस हिन्दू व्यापारी शिकारपुर का पहले सिर मुंडवा दिया। फिर उसकी मूछें और भौहें काट दी गईं। पुलिस का आरोप है कि चुन्नीलाल व्याज पर पैसे देता है। अपने ट्वीट में कपिल ने लिखा कि पाकिस्तान कि निर्दयी पुलिस ने ये सब एक कमजोर हिन्दू को अपमानित करने के लिए किया। क्या कानून ने कोई नियम बनाया है?

आपको बता दें कि आजादी के वक़्त लाखों हिन्दू मजबूरी की वजह से पाकिस्तान में ही रुक गए थे। लेकिन तब से आज तक उनके खिलाफ हो रहा शोषण कम होने का नाम नहीं ले रहा है। आये दिन उनपर अत्याचार हो रहे हैं। हाल ही में पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने भी हिन्दुओं पर हो रहे अत्याचार पर चिंता जताई थी।

Article पाकिस्तान में एक हिंदू के साथ पुलिस ने की ऐसी हैवानियत कि सुनकर खून खौल जाये took from Puri Dunia | पूरी दुनिया.

Leave a Comment