दुनिया

शिखर सम्मेलन के लिए किम जोंग उन सिंगापुर पहुंचे

शिखर सम्मेलन के लिए किम जोंग उन सिंगापुर पहुंचे
Kim Jong Un arrives in Singapore ahead of landmark summit with donald trump

सिंगापुर। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन परणामु गतिरोध को खत्म करने के लिए अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ शिखर वार्ता से पूर्व रविवार को सिंगापुर पहुंचे।

ट्रंप और किम मंगलवार को जब सेंटोसा द्वीप के रिसोर्ट में मिलेंगे तो यह एक ऐतिहासिक अवसर होगा, क्योंकि 1950-53 के बीच कोरिया युद्ध के बाद से दोनों देश शत्रु बन गए। तब से उत्तर कोरिया और अमरीका के नेता कभी नहीं मिले और न ही फोन पर बात की।

किम देश के प्रमुख के रूप में सबसे लंबी विदेश यात्रा के बाद सिंगापुर के चांगी हवाई अड्डा पर विशेष माओवादी सूट और हेयर स्टाइल में पहुुंचे।

हवाई अड्डे पर उनका स्वागत सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन किया। विवियन ने ट्वीर पर उनके हाथ मिलाते हुए एक तस्वीर पोस्ट की और संदेश लिखा कि किम जाेंग उन का स्वागत है, वह अभी सिंगापुर पहुंचे हैं।

अमरीका प्रतिनिधि मंडल कनाडा में जी 7 शिखर सम्मेलन से रविवार शाम तक यहां पहुंचेगा और ट्रंप सिगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग से सोमवार को भेंट करेंगे। व्हाइट हाउस के अनुसार ट्रंप सिंगापुर के पाया लेबर हवाई अड्डा पर रविवार रात 8:35 पर पहुंचेंगे और वहां से शांगरी ला होटल जाएंगे।

Article शिखर सम्मेलन के लिए किम जोंग उन सिंगापुर पहुंचे took from Sabguru News.

Leave a Comment