दुनिया

पाकिस्तान को तालिबान और अन्य आतंकी समूहों के खिलाफ और कदम उठाने होंगे- व्हाइट हाउस

पाकिस्तान को तालिबान और अन्य आतंकी समूहों के खिलाफ और कदम उठाने होंगे- व्हाइट हाउस

अमरीका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी को सख्त लहजे में कहा है कि उनके देश को तालिबान और अन्य आतंकी समूहों के खिलाफ और कदम उठाने होंगे। व्हाइट हाउस ने आज यह जानकारी दी। अब्बासी अपनी बीमार बहन को देखने के लिए यहां निजी दौरे पर आए हुए हैं। इसी दौरान अब्बासी ने शुक्रवार को पेंस से उनके नेवल ऑब्जर्वेटरी आवास पर मुलाकात की। यह बैठक अब्बासी के अनुरोध पर हुई।

व्हाइट हाउस की ओर से बैठक के संबंध आज जारी एक वक्तव्य में कहा गया कि उप राष्ट्रपति पेंस ने राष्ट्रपति ट्रंप के अनुरोध को दोहराया कि पाकिस्तान सरकार को अपने  देश में सक्रिय तालिबान, हक्कानी नेटवर्क और अन्य आतंकी समूहों की समस्या से निपटने के लिए और काम करना होगा। इसमें कहा गया, ‘उप राष्ट्रपति ने कहा कि अमेरिका की सुरक्षा और क्षेत्रीय स्थिरता को खतरे में डालने वाले आतंकी समूहों को खत्म करने के उनके प्रयास जारी रहेंगे।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अमेरिका के साथ मिलकर काम कर सकता है और उसे ऐसा करना चाहिए। डॉन अखबार के मुताबिक पेंस ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से कहा है कि पाकिस्तान की ओर से संतोषजनक आतंक निरोधी कार्रवाई नहीं होने की स्थिति में ट्रंप प्रशासन एकतरफा कार्रवाई कर सकता है। यह मुलाकात 30 मिनट तक चली। डॉन के मुताबिक पेंस ने सीमा पार हमलों को रोकने के लिए पाकिस्तान से तुरंत कार्रवाई करने की जरूरत पर बल दिया।

Leave a Comment